A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'जब हम गिलगित और बाल्टिस्तान पहुंच जाएंगे...', श्रीनगर की धरती से राजनाथ का पाकिस्तान को अल्टिमेटम

'जब हम गिलगित और बाल्टिस्तान पहुंच जाएंगे...', श्रीनगर की धरती से राजनाथ का पाकिस्तान को अल्टिमेटम

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शौर्य दिवस के मौके पर श्रीनगर पहुंचे और एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पाकिस्तान को चेतावनी दी कि अगर वह POK में रह रहे लोगों पर जुर्म करना बंद नहीं किया तो उसे इसका अंजाम भुतना पड़ेगा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह श्रीनगर में शौर्य दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए।- India TV Hindi Image Source : ANI रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह श्रीनगर में शौर्य दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए।

Highlights

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दिया चेतावनी
  • कहा- पाकिस्तान POK में बसे लोगों पर अत्याचार कर रहा है
  • जम्मू कश्मीर और लद्दाख में सर्वांगीण विकास के लक्ष्य को पूरा करेंगे: राजनाथ सिंह

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शौर्य दिवस के मौके पर जम्मू कश्मीर पहुंचे। यहां उन्होंने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान POK में बसे लोगों पर अत्याचार कर रहा है। इसके लिए उसे भयानक अंजाम भुगतने पड़ेंगे। राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि एक दिन POK को हम फिर से हासिल करेंगें। उन्होंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर और लद्दाख में सर्वांगीण विकास का लक्ष्य POK के हिस्से ‘‘गिलगित और बाल्टिस्तान तक पहुंचने के बाद’’ ही हासिल किया जाएगा। ‘‘हमने जम्मू कश्मीर और लद्दाख में विकास की अपनी यात्रा अभी शुरू की है। जब हम गिलगित और बाल्टिस्तान तक पहुंच जाएंगे तो हमारा लक्ष्य पूरा हो जाएगा।’’

शौर्य दिवस के मौके पर श्रीनगर पहुंचे थे राजनाथ सिंह

भारतीय वायु सेना के आज ही के दिन 1947 में श्रीनगर पहुंचने की घटना की याद में ‘शौर्य दिवस’ का आयोजन किया गया है। केंद्रीय मंत्री ने POK के लोगों पर पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे अत्याचार को लेकर कहा कि एक दिन पाकिस्तान को इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा। ‘‘आतंकवाद का कोई धर्म नहीं है। आतंकवादियों का एकमात्र उद्देश्य भारत को निशाना बनाना है।’’ इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने कहा कि पांच अगस्त 2019 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अनुच्छेद 370 निरस्त करने के केंद्र के फैसले से जम्मू कश्मीर में लोगों के खिलाफ भेदभाव खत्म हो गया।

चीन और पाकिस्तान को पहले भी दे चुके हैं चेतावनी

इससे पहले भी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन और पाकिस्तान का नाम लिए बिना उन्हें कड़ी रूप से चेतावनी दी थी और कहा था कि भारत ने कभी भी किसी देश में घुसपैठ या कोई अन्य नुकसान पहुंचाने की कोशिश नहीं की लेकिन अगर कोई भारत पर अपनी बुरी नजर डालता है तो उसे हम मुंहतोड़ जवाब देंगे और कत्तई नहीं बख्शेंगे। रक्षा मंत्री एक डिजिटल कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने यह भी कहा कि हम अपने हर एक सीमाओं से कड़ी निगरानी रखने का प्रयास कर रहे हैं और किसी भी मुसीबत से निपटने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, ‘‘भारत एक शांति-प्रेमी राष्ट्र है, जिसने कभी किसी देश को नुकसान पहुंचाने की कोशिश नहीं की, लेकिन यदि देश का अमन चैन बिगाड़ने का कोई प्रयास हुआ तो मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।’’ रक्षा मंत्री ने कहा कि सशस्त्र बलों को स्वदेशी अत्याधुनिक हथियारों से सुसज्जित करके सुरक्षा तंत्र को मजबूत करना सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। 

Latest India News