A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Rajya Sabha elections: नरेंद्र सिंह तोमर और गजेंद्र सिंह शेखावत पर पार्टी ने फिर जताया भरोसा, आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए राजस्थान और हरियाणा का बने प्रभारी

Rajya Sabha elections: नरेंद्र सिंह तोमर और गजेंद्र सिंह शेखावत पर पार्टी ने फिर जताया भरोसा, आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए राजस्थान और हरियाणा का बने प्रभारी

Rajya Sabha elections: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए बुधवार को केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर और गजेंद्र सिंह शेखावत को क्रमश: राजस्थान और हरियाणा का प्रभारी नियुक्त किया।

नरेंद्र सिंह तोमर- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO नरेंद्र सिंह तोमर

Highlights

  • नरेंद्र सिंह तोमर और गजेंद्र सिंह शेखावत आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए बने प्रभारी
  • पार्टी ने फिर बनाया राजस्थान और हरियाणा का प्रभारी
  • केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को कर्नाटक का प्रभार मिला

Rajya Sabha elections: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए बुधवार को केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर और गजेंद्र सिंह शेखावत को क्रमश: राजस्थान और हरियाणा का प्रभारी नियुक्त किया। दोनों ही राज्यों में भाजपा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों के चुनावी मैदान में उतरने से मुकाबला नजदीकी और रोचक हो गया है। पार्टी की आर से जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव के लिए प्रभारी बनाया गया है। 

जी किशन रेड्डी को कर्नाटक का प्रभार  

इस राज्य में भी राज्यसभा चुनाव में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव के लिए प्रभारी नियुक्त किया गया है। देश के 15 राज्यों से राज्यसभा की 57 सीटों को भरने के लिए 10 जून को चुनाव होने हैं। उत्तर प्रदेश से 11 सीटें, तमिलनाडु और महाराष्ट्र से छह-छह, बिहार से पांच तथा आंध्र प्रदेश, राजस्थान और कर्नाटक से चार-चार सीटें खाली हो रही हैं। 

दस जून को घोषित किये जाएंगे नतीजे

इनके अलावा, मध्य प्रदेश और ओडिशा से तीन-तीन, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, पंजाब, झारखंड और हरियाणा से दो-दो तथा उत्तराखंड से एक सीट खाली हो रही है। नामांकन पत्रों की जांच एक जून को, जबकि नाम वापस लेने की अंतिम तिथि तीन जून है। नतीजे 10 जून को घोषित किये जाएंगे। 

Latest India News