A
Hindi News भारत राष्ट्रीय खालिस्तान समर्थकों के दुस्साहस पर आया विदेश मंत्री एस जयशंकर का बयान, ब्रिटिश प्रशासन पर साधा निशाना

खालिस्तान समर्थकों के दुस्साहस पर आया विदेश मंत्री एस जयशंकर का बयान, ब्रिटिश प्रशासन पर साधा निशाना

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि पिछले दिनों लंदन, कनाडा और सैन फ्रांसिस्को में कुछ घटनाएं देखी हैं। जब यह घटना हुईं तब हमारे उच्चायुक्त ने पहले से भी बड़ा राष्ट्रीय ध्वज पूरी इमारत पर लगा दिया।

केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर बेंगलुरु में भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आयोजित युवा संवाद में बो- India TV Hindi Image Source : PTI केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर बेंगलुरु में भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आयोजित युवा संवाद में बोलते हुए

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक बार फिर दुनिया को भारत की शक्ति का अहसास कराया है। कर्नाटक के हुबली में एक कार्यक्रम में बोलते हुए जयशंकर ने कहा कि अब ऐसा भारत नहीं है जो तिरंगे का अपमान सहे। इस दौरान जयशंकर ने लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग में पिछले दिनों तिरंगा के कथित अपमान और खालिस्तानी समर्थकों के हंगामें को लेकर ब्रिटिश प्रशासन पर भी जमकर निशाना साधा। 

"उच्चायुक्त ने पहले से भी बड़ा तिरंगा लगाया"
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि पिछले दिनों लंदन, कनाडा और सैन फ्रांसिस्को में कुछ घटनाएं देखी हैं। जब यह घटना हुईं तब हमारे उच्चायुक्त ने पहले से भी बड़ा राष्ट्रीय ध्वज पूरी इमारत पर लगा दिया। आज का इंडिया राष्ट्रीय ध्वज को नीचे खींचे जाना स्वीकार नहीं करेगा। घटना वाले दिन ही हमारे उच्चायुक्त ने पहले से भी बड़ा राष्ट्रीय ध्वज उस इमारत पर लगा दिया। यह न केवल खालिस्तानियों के लिए, बल्कि ब्रिटिश लोगों के लिए भी कड़ा जवाब था। यह इस बात का प्रतीक है कि यह हमारा नेशनल फ्लैग है और यदि किसी ने इसका अपमान करने की कोशिश की तो हम इससे भी बड़ा फ्लैग लगा देंगे। आज एक अलग भारत है, एक ऐसा भारत जो बहुत जिम्मेदार है और बहुत मजबूत भी।

"भारत बहुत दृढ़ होने के साथ बहुत जिम्मेदार भी"
कर्नाटक के धारवाड़ में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रविवार को कहा कि भारत ऐसा देश नहीं है जो अपने राष्ट्रीय ध्वज को अपमानजनक तरीके से नीचे उतारा जाना बर्दाश्त कर ले; क्योंकि यह देश ‘बहुत दृढ़’ होने के साथ-साथ ‘बहुत जिम्मेदार’ भी है। बता दें कि लंदन में हुई घटना के बाद, भारत ने अपने राजनयिक मिशन की सुरक्षा को लेकर ब्रिटिश सरकार के सामने अपना कड़ा विरोध दर्ज कराया था और परिसर में पर्याप्त सुरक्षा की कमी पर सवाल उठाया था। 

ये भी पढ़ें-

सीएम हिमंता बिस्वा सरमा को मिली धमकी, कहा- खालिस्तान के मामले में न पड़ें, नरेंद्र मोदी से हमारी लड़ाई

अमृतपाल की पत्नी के भी आतंकी कनेक्शन, ब्रिटेन से खालिस्तान मूवमेंट के लिए फंडिंग, जानें पूरी कुंडली
 

Latest India News