A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ई-रिक्शा से चांदी की तस्करी! लाखों का माल बरामद, काफी लंबे समय से चल रहा था धंधा

ई-रिक्शा से चांदी की तस्करी! लाखों का माल बरामद, काफी लंबे समय से चल रहा था धंधा

बीएसएफ के जवानों ने जब तस्कर से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह लंबे समय से तस्करी के काम में लिप्त है। गिरफ्तार तस्कर ने बताया कि इन चांदी के आभूषणों को उसे भारत से ले जाकर बांग्लादेश में एक तस्कर को सौंपना था।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

ई-रिक्शा में चांदी की तस्करी कर बांग्लादेश ले जाते समय एक तस्कर को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गिरफ्तार किया है। बीएसएफ ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे सीमा चौकी हाकिमपुर इलाके में 112वीं वाहिनी के जवानों की नजर सीमा की तरफ जा रहे ई-रिक्शा पर पड़ी। जब जवानों ने ई-रिक्शा को रोका और ड्राइवर से पूछताछ की तो वह गोलमोल जवाब दिया। इसके बाद ई-रिक्शा सहित चालक को सीमा चौकी पर लाया गया।

3.270 किलोग्राम चांदी बरामद

बीएसएफ के जवानों ने जब ई-रिक्शा की गहन तलाशी ली तो उसकी कैविटी से तीन पैकेट निकले। उन्हें खोलने पर उसमें से 3.270 किलोग्राम चांदी के आभूषण निकले। जब्त आभूषणों की कीमत 1,85,709 रुपए बताई जा रही है। बीएसएफ के जवानों ने जब तस्कर से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह लंबे समय से तस्करी के काम में लिप्त है।

बांग्लादेश में एक तस्कर को सौंपना था

गिरफ्तार तस्कर ने ये भी बताया कि इन चांदी के आभूषणों को उसे भारत से ले जाकर बांग्लादेश में एक तस्कर को सौंपना था। लेकिन उससे पहले ही बीएसएफ के जवानों ने उसे पकड़ लिया। फिलहाल आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए सामान सहित तस्कर को कस्टम विभाग को सौंप दिया गया है।

Latest India News