A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव की घोषणा के वक्त सोनिया के इलाज के लिए विदेश में होगा गांधी परिवार

कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव की घोषणा के वक्त सोनिया के इलाज के लिए विदेश में होगा गांधी परिवार

सोनिया गांधी देश में मौजूद नहीं हो सकती हैं, जब कांग्रेस नेता अगले पार्टी अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए बैठक करेंगे, क्योंकि वह चेकअप के बाद अपनी बीमार मां से मिलने जाएंगी।

Rahul Gandhi and Sonia Gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI Rahul Gandhi and Sonia Gandhi

नई दिल्ली: जहां कांग्रेस रविवार को पार्टी के अगले अध्यक्ष के चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर सकती है, वहीं कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक वर्चुअली होगी क्योंकि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सोनिया गांधी के मेडिकल चेकअप के लिए विदेश में होंगे। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक बयान में कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी चिकित्सा जांच के लिए विदेश यात्रा करेंगी। दिल्ली लौटने से पहले वह अपनी बीमार मां से भी मिलेंगी। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस अध्यक्ष के साथ यात्रा करेंगे।"

बीमार मां से मिलने जाएंगी सोनिया गांधी
सूत्रों के अनुसार, सोनिया गांधी देश में मौजूद नहीं हो सकती हैं, जब कांग्रेस नेता अगले पार्टी अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए बैठक करेंगे, क्योंकि वह चेकअप के बाद अपनी बीमार मां से मिलने जाएंगी। हालांकि, राहुल गांधी 4 सितंबर को महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान में पार्टी की मेगा रैली को संबोधित करने के लिए लौटेंगे। उनके 7 सितंबर को कन्याकुमारी से पार्टी की 'भारत जोड़ो यात्रा' का नेतृत्व करने की भी उम्मीद है। यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि प्रियंका गांधी 4 सितंबर को 'महंगई पर हल्ला बोल' रैली के लिए वापस आएंगी या नहीं।

कांग्रेस में लगी इस्तीफों की झड़ी, आंतरिक संकट का सामना कर रही पार्टी
वरिष्ठ नेताओं आनंद शर्मा, गुलाम नबी आजाद और अब जयवीर शेरगिल के पार्टी के प्रमुख पदों से इस्तीफा देने से कांग्रेस आंतरिक संकट का सामना कर रही है। एक अन्य वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी, जिन्होंने केंद्र की अग्निपथ योजना पर पार्टी के विपरीत रुख अपनाया था, बुधवार को पंजाब में एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ फोटो खिंचवाया गया था, हालांकि सूत्रों ने कहा कि उन्हें एक सांसद होने के नाते राज्य से कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया था। इस बीच, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अगले कांग्रेस अध्यक्ष बनने की संभावना के बाद राजस्थान में सचिन पायलट खेमे ने चुप्पी साध ली है।

सितंबर में कांग्रेस के 2 बड़े कार्यक्रम
सितंबर में कांग्रेस के दो बड़े कार्यक्रम होने वाले हैं- 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली और राष्ट्रव्यापी 'भारत जोड़ो यात्रा' और सोनिया गांधी के दोनों कार्यक्रमों में मौजूद रहने की संभावना नहीं है, हालांकि राहुल गांधी होंगे। कांग्रेस ने अगले पार्टी अध्यक्ष के चुनाव का कार्यक्रम तय करने के लिए 28 अगस्त को अपनी कार्यसमिति की बैठक बुलाई है। के.सी. वेणुगोपाल, महासचिव (संगठन) ने ट्वीट कर कहा, "अगले कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की तिथियों को तय करने के लिए 28 अगस्त को 3 बजे सीडब्ल्यूसी की एक वर्चुअल बैठक होगी।"

Latest India News