A
Hindi News भारत राष्ट्रीय स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में 1 महीने के अंदर आग की दूसरी घटना, जान बचाने के लिए ट्रेन से कूदने लगे यात्री

स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में 1 महीने के अंदर आग की दूसरी घटना, जान बचाने के लिए ट्रेन से कूदने लगे यात्री

आग लगने से ट्रेन में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। ट्रेन में आग लगने की खबर फैलते ही ड्राइवर ने इमर्जेंसी ब्रेक लगा दिया। हालांकि, ट्रेन रुकने से पहले ही यात्रियों में भगदड़ की स्थिति मच गई।

स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में आग की घटना- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में आग की घटना

एक महीने के भीतर स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन में दो बार आग लगी। यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर जान बचाई। दूसरी घटना सोमवार रात की है। जयनगर से नई दिल्ली जाने वाली गाड़ी संख्या- 12561 स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई। जब दरभंगा-समस्तीपुर रेल खंड के बीच लहेरिया सराय स्टेशन के समीप इस ट्रेन की पेंट्री कार में आग लग गई। 

पेंट्री कार में अचानक लगी आग

ट्रेन जैसे ही दरभंगा जंक्शन से आगे बढ़कर लहेरिया सराय स्टेशन से पास पहुंची, तभी पेंट्री कार में अचानक आग लग गई। आग लगने से ट्रेन में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। ट्रेन में आग लगने की खबर फैलते ही ड्राइवर ने इमर्जेंसी ब्रेक लगा दिया। हालांकि, ट्रेन रुकने से पहले ही यात्रियों में भगदड़ की स्थिति मच गई। 

घटना में कई यात्री चोटिल हो गए

जान बचाने के लिए यात्री ट्रेन से कूदने लगे। इसमें कई यात्री चोटिल हो गए हैं। ट्रेन लगभग 1 घंटे से अधिक समय तक रुकी रही। वहीं, रेल मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, ट्रेन की पेंट्री कार में लगी आग को 10 मिनट में ही बुझा लिया गया।

खाली ट्रेन में अचानक लगी आग

इससे पहले अन्य घटना 19 फरवरी को पूर्व मध्य रेल के अंतर्गत समस्तीपुर मंडल के मधुबनी रेलवे स्टेशन पर स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस की खाली ट्रेन में अचानक आग लग गई। स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस रात में ही दिल्ली से ये ट्रेन मधुबनी पहुंची थी और स्टेशन में खड़ी रहने के दौरान ही इसमें आग लगी।

आग तेजी से चार बोगी तक फैल गई

घटना सुबह 9:13 बजे के बीच की है। आग इतनी भयानक थी कि आस-पास अफरा-तफरी मच गई थी। लोग इधर-उधर भागने लगे। पहले ये आग एक ही बोगी में लगी, लेकिन ये आग तेजी से चार बोगी तक फैल गई। राहत की बात यह थी कि इस ट्रेन में कोई यात्री नहीं था, इसलिए इस भीषण आगलगी में कोई हताहत नहीं हुआ। बीते सप्ताह भी 48 घंटे के अंदर तीन ट्रेनों में आग लगने की घटनाएं सामने आई थीं।

ये भी पढ़ें- 

अब पंजाब पुलिस शादियों में बजाएगी बैंड, कोई भी करा सकता है बुकिंग, 1 घंटे की इतनी है फीस

'लिखकर दो कि रास्ते में गोली नहीं मारोगे', एनकाउंटर के डर से कांपा कैदी, बोला- योगी ने कौन सी बूटी सुंघाई है

Latest India News