Friday, May 10, 2024
Advertisement

अब पंजाब पुलिस शादियों में बजाएगी बैंड, कोई भी करा सकता है बुकिंग, 1 घंटे की इतनी है फीस

मुक्तसर पुलिस की ओर से जारी सर्कुलर में शहवासियों को इस बारे में जानकारी दी गई है, जिसमें कहा गया है कि घरेलू समारोह के लिए भी मुक्तसर पुलिस का बैंड बुक करवा सकते हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 14, 2023 8:00 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA प्रतीकात्मक फोटो

अमूमन आपने स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस और बड़े सरकारी कार्यक्रमों में पुलिस बैंड की धुन को सुना होगा। हर राज्य की पुलिस का अपना एक बैंड होता है, जो केवल खास मौकों पर बजाया जाता है, लेकिन अब पंजाब पुलिस का बैंड किसी शादी या फिर अन्य कार्यक्रमों में बजता हुआ देखा जा सकता है, क्योंकि इस संबंध में पंजाब के मुक्तसर जिले की पुलिस ने एक नया सर्कुलर जारी किया है।

सर्कुलर जारी कर दी गई जानकारी

मुक्तसर पुलिस की ओर से जारी सर्कुलर में शहवासियों को इस बारे में जानकारी दी गई है, जिसमें कहा गया है कि घरेलू समारोह के लिए भी मुक्तसर पुलिस का बैंड बुक करवा सकते हैं। सर्कुलर के मुताबकि, कोई भी सरकारी या निजी व्यक्ति पुलिस का बैंड बुक करवा सकता है। इसके बाद माना जा रहा है कि अब पंजाब पुलिस का बैंड शादियों और अन्य पार्टियों में धुन बजाता नजर आएगा। 

बैंड की बुकिंग के अलग-अलग रेट

मुक्तसर पुलिस की ओर से जारी किए गए सर्कुलर के अनुसार, पुलिस बैंड की बुकिंग के अलग-अलग रेट निर्धारित किए गए हैं, जो कि प्रति घंटे के हिसाब से हैं। सरकारी कर्मचारियों को जहां एक घंटे की बुकिंग के लिए 5000 रुपये देने होंगे। वहीं, प्राइवेट कर्मचारियों और आम लोगों से एक घंटे के 7000 रुपये चार्ज किए जाएंगे। इसी तरह सरकारी कर्मचारी से हर अतिरिक्त घंटे के लिए 2,500 रुपये और जनता से 3,500 रुपये वसूले जाएंगे।

पुलिस लाइन से गाड़ी का खर्च 

इसके अलावा बुकिंग करने वाले से 80 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से गाड़ी का खर्च पुलिस लाइन से उस समारोह तक जाने के लिए चार्ज किया जाएगा। पुलिस बैंड की बुकिंग के लिए पुलिस कंट्रोल रूम या पुलिस लाइन में संपर्क किया जा सकता है। इसके अलावा बैंड बुकिंग के लिए एक मोबाइल नंबर भी दिया गया है। 80549-42100 नंबर पर संपर्क कर बैंड बुक किया जा सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement