Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Punjab Police Constable Recruitment 2023: आवेदन की आज लास्ट डेट, जल्द कर दें अप्लाई

Punjab Police Constable Recruitment 2023: पंजाब पुलिस 8 मार्च 2023 को पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया बंद कर देगी। जो कैंडिडेट्स किसी कारणवश आवेदन नहीं कर पाए हैं वे सभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जल्द तसे जल्द अप्लाई कर दें।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: March 08, 2023 13:31 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

Punjab Police Constable Recruitment 2023: पंजाब पुलिस 8 मार्च 2023 को पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया बंद कर देगी। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे जल्द से जल्द पंजाब पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर दें। 

1746 पदों पर होगी भर्ती

पंजाब पुलिस इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 1746 कांस्टेबल पदों पर योग्य कैंडिडेट्स को भर्ती करेगा। इस भर्ती के लिए आवेदन वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड/विश्वविद्यालय से 10+2 या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना आवश्यक है। उम्मीदवार नीचे दिए गए इन सरल से स्टेप्स के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

ऐसे करें आवेदन 

  • सबसे पहले पंजाब पुलिस की आधिकारिक साइट punjabpolice.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को अकाउंट में लॉग इन करना होगा।
  • अब आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • इसके बाद कैंडिडेट्स सबमिट पर क्लिक करें और आपका आवेदन जमा हो गया है।
  • आखिर में कैंडिडेट्स आवेदन पत्र को डाउनलोड कर इसकी एक हार्ड कॉपी ले लें।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹1100/- का भुगतान करना होगा, केवल पंजाब राज्य के भूतपूर्व सैनिकों (ESM)/ESM श्रेणी के वंशजों को ₹500/- और सभी राज्यों के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति और भारत के पिछड़े वर्गों का भुगतान करना होगा। केवल पंजाब राज्य और ईडब्ल्यूएस श्रेणी को आवेदन शुल्क के रूप में ₹600/- का भुगतान करना होगा।

ये भी पढ़ें- PSTET Admit Card: आज जारी होंगे पंजाब टीईटी के एडमिट कार्ड, ऐसे करना होगा डाउनलोड

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement