Sunday, May 12, 2024
Advertisement

पंजाब में अपराधियों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, दोनों ओर से हुई फायरिंग में 3 गैंगस्टर्स ढेर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फतेहगढ़ साहिब जिले के बस्सी पठाना कस्बे में गैंगस्टर्स के खिलाफ कार्रवाई में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है।

Puneet Pareenja Reported By: Puneet Pareenja @puneetpareenja
Updated on: February 22, 2023 19:57 IST
Fatehgarh Sahib Encounter, Fatehgarh Sahib News, Fatehgarh Sahib Gangsters Encounter- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पंजाब पुलिस ने एनकाउंटर में गैंगस्टर्स को मार गिराया है।

चंडीगढ़: पंजाब के फतेहगढ़ साहिब जिले में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की टीम और गैंगस्टरों के बीच बुधवार को मुठभेड़ हो गई। जिले के बस्सी पठाना कस्बे में गैंगस्टर्स के खिलाफ कार्रवाई में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स और STF मोहाली द्वारा की गई कार्रवाई में 3 गैंगस्टर्स की मौत हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गैंगस्टर थार और स्कॉर्पियो में सवार थे और एनकाउंटर के दौरान दोनों तरफ से जमकर फायरिंग हुई। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में 2 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

सभी जिलों में चलाया गया कैंपेन

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को पंजाब पुलिस ने असामाजिक तत्वों को रोकने और लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करने के उद्देश्य से राज्यव्यापी तलाशी अभियान चलाया था। एक अधिकारिक बयान के मुताबिक, यह अभियान पुलिस महानिदेशक गौरव यादव के निर्देश पर चलाया गया था। सभी जिलों में सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक एक साथ कैंपेन चलाया गया था। पुलिस मुख्यालय से अतिरिक्त महानिदेशक और महानिरीक्षक स्तर के अधिकारियों को प्रत्येक जिले में अभियान की निगरानी के लिए तैनात किया गया था।

‘पुलिस ने 187 FIR भी दर्ज कीं’
बयान के मुताबिक, आयुक्तों और जिला पुलिस प्रमुखों को ऐसे कुख्यात या बदनाम ‘मोहल्लों’ या गांवों की पहचान करके अभियान की योजना बनाने के लिए कहा गया था, जहां नशीले पदार्थों का प्रचलन है या जो अपराधियों के लिए आश्रय या सुरक्षित ठिकाना बन गए हैं। ADG (लॉ एंड ऑर्डर) अर्पित शुक्ला ने कहा कि पुलिस की विभिन्न टीम ने 324 से ज्यादा संवेदनशील क्षेत्रों की घेराबंदी की और 5,781 लोगों की तलाशी ली और इनमें से 205 को गिरफ्तार किया गया। बयान में कहा गया कि पुलिस ने 187 FIR भी दर्ज कीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement