A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना से बचाव के किए गांव ने कायम की मिसाल, खुद लागू किया 10 दिनों का लॉकडाउन

कोरोना से बचाव के किए गांव ने कायम की मिसाल, खुद लागू किया 10 दिनों का लॉकडाउन

कोरोना से बचाव को लेकर गांव द्वारा उठाया गया कदम बाकियों के लिए भी मिसाल के जैसा है। यह पहला मौका है जब तेलंगाना के किसी गांव में ओमिक्रॉन के चलते गांव वालों ने खुद से ही लॉकडाउन लगाया है।

कोरोना से बचाव के किए गांव ने कायम की मिसाल, खुद लागू किया 10 दिनों का लॉकडाउन- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कोरोना से बचाव के किए गांव ने कायम की मिसाल, खुद लागू किया 10 दिनों का लॉकडाउन

Highlights

  • गांव के लोगों ने खुद से लागू किया लॉकडाउन
  • गांव में 10 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया
  • एक व्यक्ति मिला ओमिक्रॉन से संक्रमित

हैदराबाद: देश में कोरोना वायरस संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के केस बढ़ने लगे हैं। ऐसे में जब तेलंगाना के एक गांव में खाड़ी देश से लौटा एक व्यक्ति ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया तो गांव ने बचाव के लिए खुद से ही 10 दिनों का लॉकडाउन लागू कर दिया। गांव का नाम गुडेम है, यह गांव तेलंगाना के राजन्ना सिरसिल्ला जिले में आता है।

कोरोना से बचाव को लेकर गांव द्वारा उठाया गया कदम बाकियों के लिए भी मिसाल के जैसा है। यह पहला मौका है जब तेलंगाना के किसी गांव में ओमिक्रॉन के चलते गांव वालों ने खुद से ही लॉकडाउन लगाया है। गुडेम गांव के मुखिया का कहना है कि "विश्व के कई देशों में ओमिक्रॉन की वजह से लोग डरे हुए हैं, हमारे गांव तक पहुंच जाना चिंता का विषय है।" 

उन्होंने कहा, "हमारे गांव का चंदू नाम का व्यक्ति खाड़ी देश से लौटा था। उसमें ओमिक्रोन का पाया जाना हमारे लिए भय का कारण है। उनको और उनके परिवार को आइसोलेशन में रखा गया है। उनसे जो भी संपर्क में आये हैं, उन्हें भी रखा गया है। इसी डर से कि ओमिक्रोन लोगों में न फैले, हमने अपने से 10 दिनों के लिए गांव में लॉकडाउन लागू कर दिया है।"

बता दें कि बुधवार को तेलंगाना में 14 नये ओमिक्रॉन के मामले सामने आए। फिलहाल, राज्य में कोविड के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है। एक को छोड़कर सभी विदेशों से आए या लौटे लोगों में यह वेरिएंट पाया गया है। 

इसे लेकर तेलंगाना हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को लेकर सख्ती बरतने के निर्देश दिये हैं। हाई कोर्ट ने तीन दिन के भीतर सरकार से कोरोना के इस नए संक्रमण को रोकने के लिए गाइडलाइंस जारी करने के निर्देश दिए है।

Latest India News