A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एक लकड़ी पर टिकी है जम्मू कश्मीर के इस गांव वालों की जिंदगी! उसके टूटते ही मच जाएगी तबाही, बचाने की गुहार

एक लकड़ी पर टिकी है जम्मू कश्मीर के इस गांव वालों की जिंदगी! उसके टूटते ही मच जाएगी तबाही, बचाने की गुहार

आप वीडियो में देख सकते हैं कैसे गांव वाले नदी में घुसकर इस लकड़ी को मोटी रस्सी के सहारे एक बड़े पत्थर पर टिकाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि उनका जीवन सही से चल सके।

लकड़ी पर टिकी गांव वालों की जिंदगी- India TV Hindi Image Source : ANI लकड़ी पर टिकी गांव वालों की जिंदगी

जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले में एक गांव ऐसा है जहां के लोगों की जिंदगी एक लकड़ी पर टिकी हुई है। यह लकड़ी जैसे ही टूटेगी यहां के लोगों का जीवन तबाह हो जाएगा। आप वीडियो में देख सकते हैं कैसे गांव वाले नदी में घुसकर इस लकड़ी को मोटी रस्सी के सहारे एक बड़े पत्थर पर टिकाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि उनका जीवन सही से चल सके। आज जहां देश और दुनिया हर दिन विकास के रास्ते पर अग्रसर है, ऐसे में जीवन यापन के लिए इस तरह का संघर्ष देखना वाकई में सोचने पर मजबूर करता है।  

तबाह हो सकते हैं 60 से 70 मकान

यहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि थोड़ी सी बारिश में यह लकड़ी बह जाती है जिसके बाद इसको लगाने में बहुत परेशानी होती है। नदी के दोनों तरफ 60-70 मकान हैं। यहां से मुख्य बस अड्डा का रास्ता भी पास में पड़ता है। आज भी यह बह गया था और इसे लगा रहे हैं। हम सरकार से मांग करते हैं कि हमें खरोली रोप ब्रिज या एक छोटा ब्रिज दिया जाए।

मश्किल में गांव वाले

यह खबर उधमपुर ज़िले में पड़ने वाले लट्टी तहसील के पट्टन गढ़ पंचायत के सरोटे गांव की है। यहां तवी नदी पर ब्रिज के आभाव में लोगों को दिक़्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोग एक लकड़ी के पुल से काम चलाने पर मजबूर हैं। उसके गिरने के बाद, स्थानीय लोग मुश्किल से उसको लगा पाते हैं।

ये भी पढ़ें

बंगाल हिंसा की आग में झुलस रहा है और ममता दीदी सो रही हैं: अनुराग ठाकुर

बीजेपी का आरोप- 'बिहार सरकार ने जानबूझकर रोकी अमित शाह की रैली, सासाराम में लागू कर दी धारा 144'

Latest India News