A
Hindi News भारत राष्ट्रीय चोर ने अकेले ही बनाया पूरा प्लान और घटना को दिया अंजाम, उसके बाद आराम से दिल्ली छोड़ी और पहुंचा छत्तीसगढ़

चोर ने अकेले ही बनाया पूरा प्लान और घटना को दिया अंजाम, उसके बाद आराम से दिल्ली छोड़ी और पहुंचा छत्तीसगढ़

दिल्ली पुलिस ने बताया कि भोगल के शोरूम में लोकेश श्रीवास ने अकेले ही चोरी की वारदात को अंजाम दिया। छत्तीसगढ़ में उसका क्या और कोई मददगार रहा है,उसका पता श्रीवास को रिमांड लेने पर ही पता चलेगा।

delhi- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

नई दिल्ली: दिल्ली में पिछले दिनों निजामुद्दीन में स्थित भोगल के ज्वेलरी शोरूम में हुई 25 करोड़ रुपए की चोरी की घटना का खुलासा हो गया है। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पूछताछ के दौरान पता चला है कि इस पूरी वारदात को अकेले लोकेश श्रीवास नामक आरोपी ने अंजाम दिया था। उसने बताया है कि वह अकेले ही छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से दिल्ली पहुंचा था और घटना को अंजाम देकर वापस बिलासपुर आ गया था। 

पूछताछ में मालूम हुआ है कि आरोपी लोकेश रविवार 24 सितंबर की रात 11 बजे बगल की बिल्डिंग से शोरूम के अंदर गया था।  रातभर उसने शोरूम से सामान निकाला और अगले दिन सोमवार की शाम 7 बजे उसी रास्ते से बाहर निकला। इसके बाद वह रात 8:40 पर दिल्ली के कश्मीरी गेट बस अड्डे पहुंचता है और बीच में रूककर एक बैग खरीदता है, जिससे इस पर किसी की नजर ना पड़े।  

आरोपी लोकेश तक कैसे पहुंची पुलिस?

इस घटना के बाद पूरी दिल्ली में हडकंप मच गया था। राजधानी की पुलिस इस मामले के खुलासे के लिए पूरी जी-जान से जुटी हुई थी। इसे लेकर दिल्ली पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर की बात छत्तीसगढ़ पुलिस के एसआई से हुई। उन्होंने बताया कि उनकी टीम ने एक चोर को पकड़ा है और उसने बताया कि लोकेश श्रीवास दिल्ली से कोई बड़ा काम करके आया है। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने लोकेश श्रीवास के बारे में जानकारी इकट्ठा की। उसकी एक फोटो को संदिग्ध से मिलाया गया।

इस दौरान पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज में 24 सितंबर की शाम को भोगल बाजार में सफेद शर्ट, काली पैंट और काले पिट्ठू बैग के साथ एक संदिग्ध दिखा। ये फोटो लोकेश श्रीवास के साथ मैच कर गई। फिर पुलिस ने लोकेश का मोबाइल ट्रैक किया। लोकेश का मोबाइल 25 को कश्मीरी गेट पर ऑन हुआ था। पुलिस ने 25 सितंबर की शाम 8 बजकर 40 मिनट पर वह एक सीसीटीवी में टिकट लेते समय दिखा। उसके पास उस वक्त दो बैग थे।

छत्तीसगढ़ में हुआ गिरफ्तार 

दिल्ली पुलिस को यह सब जानकारी 28 सितंबर को मिली। पुलिस तुरंत ही छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो गई, जहां पहले वह रायपुर फिर वहां से दुर्ग पुलिस और रायपुर पुलिस के साथ बिलासपुर के स्मृति नगर पहुंची। स्मृति नगर में दुर्गपुर पुलिस की एक टीम पहले से थी। फिर वहां लोकेश श्रीवास का इंतजार शुरू हुआ। 29 की सुबह पौने छह बजे लोकेश जब अपने किराए के घर पहुंचा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और मामले का खुलासा हो गया। 

Latest India News