A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IFS के तीन अधिकारियों को PMO में विभिन्न पदों पर नियुक्त किया गया

IFS के तीन अधिकारियों को PMO में विभिन्न पदों पर नियुक्त किया गया

केंद्र ने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में अलग-अलग पदों पर तीन अधिकारियों की नियुक्ति की है। जिसमें दीपक मित्तल को OSD के तौर पर नियुक्त किया गया है। वहीं विपिन कुमार को उप सचिव और निधि तिवारी को अवर सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है।

IFS के तीन अधिकारियों को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में अलग-अलग पदों पर नियुक्त किया गया है।- India TV Hindi IFS के तीन अधिकारियों को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में अलग-अलग पदों पर नियुक्त किया गया है।

केंद्र ने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में अलग-अलग पदों पर तीन अधिकारियों की नियुक्ति की है। कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (DOPT) द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, 1998 बैच के IFS अधिकारी दीपक मित्तल को विशेष कार्य अधिकारी (OSD) के रूप में नियुक्त किया गया है। इससे पहले दिपक मित्तल अप्रैल 2020 से कतर में भारत के राजदूत थे। दीपक विदेश मंत्रालय में ज्वाइंट सेक्रेटरी भी रह चुके हैं। 2014 से 2016 तक उन्होंने PMO में भी अपनी सेवाएं दी थी।

इसी तरह, विपिन कुमार, IFS (2013) की तीन साल के कार्यकाल के लिए उप सचिव के रूप में नियुक्ति और निधि तिवारी, IFS (2014) की प्रधानमंत्री कार्यालय में तीन साल के कार्यकाल के लिए अवर सचिव के रूप में नियुक्ति को कैबिनेट ने मंजूरी दी है। इसके अलावा, ACC ने PMO में संयुक्त सचिव रुद्र गौरव श्रेष्ठ के कार्यकाल में 9 फरवरी, 2023 से दो महीने की अवधि के लिए या मित्तल के OSD के रूप में शामिल होने के तीन सप्ताह बाद तक के विस्तार को मंजूरी दे दी है।

Pank

Latest India News