A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तिहाड़ जेल में फिर से दो गुटों की झड़प, 2 कैदी घायल, जताई जा रही गैंगवार की आशंका

तिहाड़ जेल में फिर से दो गुटों की झड़प, 2 कैदी घायल, जताई जा रही गैंगवार की आशंका

तिहाड़ जेल में इन दिनों गैंगवार और हत्याएं आम हो चुकी हैं। जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर कोर्ट भी लगातार सवाल उठा चुका है। जिसके बाद तमाम जेल अधिकारियों के तबादले भी किए जा चुके हैं। लेकिन घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।

Tihar Jail, New Delhi, gang war, Tihar- India TV Hindi Image Source : FILE तिहाड़ जेल

नई दिल्ली: दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल को देश की सबसे सुरक्षित और हाईटेक जेल कहा जाता है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से यहां लगातार गैंगवार हो रहे हैं और कैदियों की हत्याएं हो रही हैं। तमाम कोशिशों के बाद भी तिहाड़ प्रशासन इन गैंगवारों को रोकने में नाकाम साबित हो रहा है। सोमवार को एक बार फिर से तिआह्द में दो गुटों में झड़प हुई है। इस झड़प में 2 कैदियों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। आशंका जताई जा रही है कि यह भी एक गैंगवार ही है। 

घायलों को DDU अस्पताल में किया गया भर्ती 

तिहाड़ जेल प्रशासन ने बताया है कि यह झड़प जेल नंबर 1 में दोपहर 12:38 पर हुई। इसमें दो कैदी बुरी तरह से घायल हुए हिं, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद DDU अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जेल के भीतर हुए इस टकराव के बाद जेल परिसर में भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। बताया गया है कि दोनों ही गुट के कैदी संगीन मामलों में विचाराधीन हैं।

हालही में 80 अफसरों का हुआ ट्रांसफर 

वहीं इससे पहले शुक्रवार 26 मई को प्रशासन ने बड़ा कदम उठाते हुए 80 अफसरों का ट्रांसफर कर दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन 80 अफसरों का तबादला किया गया है उनमें 5 डिप्टी सुपरिटेंडेंट, 9 असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट, 8 हेड वॉर्डन और 58 वॉर्डन शामिल हैं। इनमें से कुछ अफसरों को तिहाड़ जेल से मंडोली जेल भेजा गया है जबकि कुछ अफसर मंडोली से तिहाड़ जेल आए हैं। बता दें कि गुरुवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने टिल्लू ताजपुरिया के मर्डर केस पर सुनवाई करते हुए जेल की सुरक्षा व्यवस्था और तिहाड़ प्रशासन पर गंभीर सवाल खड़े किए थे।

Latest India News