A
Hindi News भारत राष्ट्रीय VIDEO: प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मी ने महिला को मारा थप्पड़, बुरी तरह भड़के किसान

VIDEO: प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मी ने महिला को मारा थप्पड़, बुरी तरह भड़के किसान

किसान नेता ने बताया की भगवंत मान सरकार की वादाखिलाफी के बाद किसानों को आखिर मजबूर हो कर रेल यातायात बंद करने का एलान करना पड़ा है।

Farmers Protest, Farmers Protest Woman Slapped, Woman Slapped- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गुरदासपुर में पुलिसकर्मी ने किसान प्रदर्शन में शामिल महिला को थप्पड़ मार दिया।

गुरदासपुर: पंजाब के गुरदासपुर में दिल्ली कटरा नेशनल एक्सप्रेस हाईवे को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने गुरुवार को जमकर हंगामा किया। दरअसल, एक पुलिसकर्मी द्वारा एक महिला को थप्पड़ मारने से किसान बुरी तरह भड़क गए। जमीनों के उचित मुआवजा न मिलने पर धरने पर बैठे 50 किसानों को हिरासत में लिया है। धरने में महिलाएं भी थीं और उन्हीं में से एक महिला को पुलिसकर्मी ने थप्पड़ मार दिया। गुरदासपुर के घुमान के चीमा खड्डी में हुई इस घटना का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

आरोपी पुलिसकर्मी लाइनहाजिर
रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना का वीडियो सामने आने के बाद आरोपी पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर कर दिया गया है। वहीं, पंजाब में शुक्रवार दोपहर 1 बजे से रेल रोको आंदोलन की शुरुआत होने वाली है। इस बाबत किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के सचिव सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि पंजाब में एक बार फिर कल ट्रैफिक बंद होगा, लेकिन इस बार किसानों की नाराजगी राज्य सरकार के साथ है। किसान नेता ने बताया की भगवंत मान सरकार की वादाखिलाफी के बाद किसानों को आखिर मजबूर हो कर रेल यातायात बंद करने का एलान करना पड़ा है। 


‘सरकार ने नहीं दिया मुआवजा’
पंधेर ने कहा कि जो नया हाइवे बन रहा है उसमें किसानों की जमीनें जो सरकार ने अधिग्रहित की हैं, उनका किसानों को मुआवजा नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा जबरदस्ती किसानों की जमीनों पर कब्जा किया जा रहा है, जबकि सरकार ने वादा किया था कि जब तक किसानों को जमीन का मुआवजा नहीं दिया जाता तब तक उस पर सरकारी कब्जा नहीं होगा। इसी के खिलाफ किसान संगठन शुक्रवार को पूरे पंजाब में दोपहर एक बजे रेल रोको आंदोलन शुरू करेंगे। हालांकि किसान नेता ने अभी यह साफ नहीं किया है कि यह रेल रोको आंदोलन एक दिन का होगा या अनिश्चित समय के लिए।

Latest India News