A
Hindi News भारत राष्ट्रीय West Bengal News: हावड़ा में झारखंड के 3 कांग्रेस विधायकों की गाड़ी से कैश बरामद, गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन

West Bengal News: हावड़ा में झारखंड के 3 कांग्रेस विधायकों की गाड़ी से कैश बरामद, गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के पंचला में शनिवार देर शाम झारखंड कांग्रेस के एक विधायक के वाहन से भारी मात्रा में नकदी जब्त की गई। हावड़ा ग्रामीण की पुलिस अधीक्षक स्वाति भंगालिया के अनुसार, एक एसयूवी के बूट से नकदी बरामद की गई, जिस पर जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी का बोर्ड लगा हुआ था।

Cash- India TV Hindi Cash

Highlights

  • कांग्रेस के विधायकों की गाड़ी से भारी मात्रा में कैश जब्त
  • पुलिस ने ड्राइवर सहित 5 लोगों को किया गिरफ्तार
  • कैश इतना ज्यादा था कि गिनने के लिए मंगवाना पड़ा मशीन

West Bengal News: झारखंड से कांग्रेस के तीन विधायकों को शनिवार रात को पुलिस ने पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में रोककर उनके गाड़ी की तलाशी ली। वाहन से भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई है। ड्राइवर सहित कार में सवार कुल पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर हमने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। हमें सूचना मिली थी कि इस वाहन में भारी मात्रा में कैश ले जाया जा रहा है। विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्चाप और नमन बिक्सल कोंगरी सवार थे, उसे पांचला पुलिस थाना क्षेत्र में रानीहाती में राष्ट्रीय राजमार्ग-16 में रोका गया। हावड़ा (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक स्वाति भांगलिया ने कहा, ‘‘हमें सटीक सूचना मिली थी कि एक कार में भारी मात्रा में पैसा ले जाया जा रहा है। हमने वाहनों की तलाशी शुरू कर दी और इस कार को रोका, जिसमें तीन विधायक सवार थे। कार से बड़ी मात्रा में नकदी बरामद की गई।’’ 

कैश गिनने के लिए मंगाया गया मशीन

पुलिस ने बताया कि कैश इतना ज्यादा था कि गिनने के लिए मशीन मंगावानी पड़ी। विधायकों से इस बारे में पूछताछ की जा रही है। अंसारी जामताड़ा से विधायक हैं जबकि कच्चाप रांची जिले में खिजरी तथा कोंगारी सिमडेगा जिले के कोलेबिरा से विधायक हैं। SP स्वाति भांगलिया ने कहा कि झारखंड पुलिस को भी सूचित कर दिया गया है क्योंकि जब्त वाहन उस राज्य में पंजीकृत है और हिरासत में लिए गए तीन विधायक भी उसी राज्य के हैं। 

तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश महासचिव और पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष के मुताबिक, यह कांग्रेस और उसके प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी पर निर्भर है कि वह इस बात का जवाब दें कि झारखंड से उनकी पार्टी के विधायक इतनी नकदी लेकर पश्चिम बंगाल क्यों आए। घोष ने कहा, "आज ही वह अर्पिता मुखर्जी के आवास से नकद वसूली पर खुशी मना रहे थे। अब उन्हें जवाब देना चाहिए। लेकिन हम पूरे घटनाक्रम पर कड़ी नजर रख रहे हैं।" बार-बार प्रयास करने के बावजूद, चौधरी से टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं किया जा सका।

Latest India News