A
Hindi News भारत राष्ट्रीय क्या अब बेंगलुरुवासी भी मेट्रो ट्रेन के अंदर शराब की बोतलें ले जा सकेंगे? पढ़ें पूरी खबर

क्या अब बेंगलुरुवासी भी मेट्रो ट्रेन के अंदर शराब की बोतलें ले जा सकेंगे? पढ़ें पूरी खबर

दिल्ली मेट्रो में सीलबंद शराब की दो बोतलें लेकर जाने की इजाजत मिल गई है, लेकिन क्या बेंगलुरु मेट्रो में भी ऐसी परमिशन मिलेगी?

liquor bottles- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO शराब की बोतलें

बेंगलुरु: दिल्ली मेट्रो में शराब ले जाने की अनुमति वाली बात जैसे ही बाहर आई, सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई। अब सवाल उठ रहा है कि क्या बेंगलुरु मेट्रो में भी शराब की बोतलें ले जाने की अनुमति देगी? तो आपको बता दें कि बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BMRCL) दिल्ली मॉडल का अध्ययन करेगी।  बीएमआरसीएल के मैनेजिंग डायरेक्टर अंजुम परवेज ने बताया कि अधिकारी दिल्ली मेट्रो से जानकारी एकत्र करेंगे और जांच करेंगे कि क्या ऐसे नियम भारत के अन्य मेट्रो में लागू हैं। "

वर्तमान में, मेट्रो यात्रियों को शराब की बोतलें ले जाने पर प्रतिबंध है। परवेज ने कहा, ''प्रतिबंध का कारण कुछ लोगों द्वारा स्टेशन के अंदर आकर शराब पीने और उपद्रव करने की संभावना थी। मैंने दिल्ली मेट्रो द्वारा कुछ सवारियों के साथ शराब की बोतलें ले जाने को लेकर अनुमति देने के बारे में रिपोर्ट पढ़ी है। उन नियमों का अध्ययन करने और यह भी देखने की जरूरत है कि अन्य मेट्रो रेल निगम क्या कर रहे हैं।'' उन्होंने कहा, फिलहाल, हम अपने मौजूदा नियम को बदलने पर टिप्पणी नहीं कर सकते।

यह भी पढ़ें-

दिल्ली मेट्रो में दो बोतल शराब ले जाने की इजाजत, यूपी सरकार ने दी चेतावनी-लेकर यहां मत आना

आपको बता दें कि दो दिन पहले ही DMRC ने अपने अधिकारिक बयान में कहा कि दिल्ली मेट्रो के नए नियमों में बदलाव किए गए हैं। दिल्ली मेट्रो में अब प्रति व्यक्ति शराब की दो सीलबंद बोतलें ले जाने की इजाजत है। पहले ये इजाजत केवल एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन में थी। पहले जो आदेश थे उसके अनुसार, दिल्ली मेट्रो में शराब ले जाने पर सख्त पाबंदी थी। हालांकि, एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन में लोग शराब ले जा सकते थे। CISF और DMRC की एक कमिटी ने अपने पहले के आदेश की समीक्षा करने के बाद ये फैसला लिया है और अब से पूरे दिल्ली मेट्रो में शराब लेकर यात्रा करने पर पाबंदी हटा दी है। मतलब अब कोई भी शख्स दिल्ली मेट्रो में शराब की दो सीलबंद बोतलें ले जा सकता है।

 

Latest India News