A
Hindi News भारत राष्ट्रीय क्या जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाया जाएगा? निर्मला सीतारमण ने बताई ये बात, बैठक में इन 9 मुद्दों पर भी चर्चा

क्या जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाया जाएगा? निर्मला सीतारमण ने बताई ये बात, बैठक में इन 9 मुद्दों पर भी चर्चा

जेपी नड्डा ने कहा कि पार्टी को अभी से चुनावों की तैयारी में जुटना होगा और इस साल 9 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज करनी होगी।

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@BJP4INDIA केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक 16 जनवरी से नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के कन्वेंशन सेंटर में हो रही है। इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पार्टी को अभी से चुनावों की तैयारी में जुटना होगा और इस साल 9 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज करनी होगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष के संबोधन के बाद त्रिपुरा, नागालैंड, मेघालय और कर्नाटक के सागंठनिक कार्यक्रमों का रिपोर्टिंग हुआ। इसके बाद राजनीतिक प्रस्ताव किरेन रिजिजू ने रखा और अनुमोदन केशव मौर्य और गोविंद करजोल (कर्नाटक मंत्री) ने किया। 

नड्डा का कार्यकाल बढ़ाने पर नहीं हुई चर्चा 

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, ''आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान जेपी नड्डा जी के कार्यकाल को आगे बढ़ाने पर कोई चर्चा नहीं हुई।'' उन्होंने कहा, ''राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान त्रिपुरा, नागालैंड, मेघालय और कर्नाटक में पार्टी की गतिविधियों पर एक ब्रीफिंग हुई। कर्नाटक के मुख्यमंत्री और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री भी अपने संबंधित राज्य के पार्टी अध्यक्षों के साथ बैठक में शामिल हुए।''

राजनीतिक प्रस्ताव में इन 9 मुद्दों पर हुई चर्चा  

1. भारत के विपक्षी दलों द्वारा पीएम और बीजेपी के खिलाफ निगेटिव कैंपेन, पीएम को नीचा दिखाने के लिए गाली वाली भाषा का इस्तेमाल, कोर्ट में गए और 9 बार कोर्ट ने विपक्षी आरोपों को खारिज किया। पेगासेस, रॉफेल, ईडी मनी लांड्रिंग विषय पर सवाल , सेंट्रल विस्टा पर सवाल, आर्थिक आधार पर रिजर्वेशन, डिमोनेटाइजेशन जैसे मुद्दों पर विपक्षी नेताओं ने हमला किया और कोर्ट से उनको हार मिली ।

1. दुनिया में ग्लोबल स्टेज पर भारत की छवि और पीएम की छवि बेहतर। बाली में पीएम के बयान का उन लोगों ने उपयोग किया। वसुधैव कुटुम्बकम को सभी मान रहे हैं। कार्यकारिणी ने धन्यवाद दिया।

3. गुजरात विजय, इसका प्रभाव आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव पर भी जरूर पड़ेगा। हिमाचल में रिवाज बदल नहीं पाए लेकिन जीत तक पहुंचे।

4. हर चुनाव जीतकर आना है।

5. लाभार्थी मानते हैं कि गरीब कल्याण वाली सरकार है

6. काशी तमिल संगम, पीएम का आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत बढ़ाने में रोल, हर घर तिरंगा कार्यक्रम की चर्चा, 20 करोड़ झंडा का लक्ष्य था, तीस करोड़ फहराया गया।

7. वीर बाल दिवस पर हुई चर्चा।

8. दुनिया भारत की ओर देख रही है।

9. राज्यों के चुनाव में राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रयासों की सराहना।

Latest India News