A
Hindi News भारत राजनीति महाराष्‍ट्र में बीजेपी की चाल से शिवसेना-कांग्रेस रह गई हैरान, मचा सियासी भूचाल

महाराष्‍ट्र में बीजेपी की चाल से शिवसेना-कांग्रेस रह गई हैरान, मचा सियासी भूचाल

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच लगातार हो रही बैठकों के बीच बीजेपी ने ऐसी चाल चली कि सब देखते रह गए।

महाराष्‍ट्र में बीजेपी की चला से शिवसेना-कांग्रेस रह गई हैरान, मचा सियासी भूचाल- India TV Hindi महाराष्‍ट्र में बीजेपी की चला से शिवसेना-कांग्रेस रह गई हैरान, मचा सियासी भूचाल

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच लगातार हो रही बैठकों के बीच बीजेपी ने ऐसी चाल चली कि सब देखते रह गए। आज सुबह देवेंद्र फडणवीस ने मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली है और एनसीपी नेता अजीत पवार डेप्‍युटी सीएम बने। इससे पहले शरद पवार ने कहा था कि महाराष्‍ट्र में शिवसेना के नेतृत्‍व में सरकार बनेगी लेकिन रातों रात बाजी पलट गई। सुबह-सुबह राज्‍यपाल ने देवेंद्र फडणवीस ने शपथ ली है।

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर करते हुए बीजेपी और एनसीपी ने राज्य में गठबंधन सरकार बना ली है। रातोंरात तेजी से बदले घटनाक्रम में जब सुबह 8 बजे के करीब देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तो हर कोई हैरान रह गया।

इससे पहले खबर आई थी कि उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे। मतलब महाराष्ट्र में सत्ता का अगल केंद्र मातोश्री बनने वाला था। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में एक भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला, तब से दिल्ली से मुंबई तक सियासी जोड़-घटाव, गुणा-भाग चल रहा था और इसका परिणाम आज सुबह आया जब हुए बीजेपी और एनसीपी ने राज्य में गठबंधन सरकार बना ली।

Latest India News