A
Hindi News भारत राजनीति कभी इन पर लगा था ‘अम्मा’ को ज़हर देने का आरोप, आज हैं किंग मेकर

कभी इन पर लगा था ‘अम्मा’ को ज़हर देने का आरोप, आज हैं किंग मेकर

चेन्नई: जयललिता के निधन के बाद तमिलनाडु में उनके भावी राजनीतिक उत्तराधिकारी को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है हालंकि फ़िलहाल जयललिता के अत्‍यंत विश्‍वस्‍त रहे मंत्री ओ पन्‍नीरसेल्‍वम को अन्‍नाद्रमुक ने पार्टी का नया

Sasikala-jayalalithaa

शशिकला का जन्म तंजौर जिले के मनारगुड़ी कस्बे में हुआ था। वे ज्यादा पढ़ी-लिखी नहीं हैं। स्कूल की पढ़ाई बीच में ही छूट गई। उनके पति आर नटराजन तमिलनाडु सरकार में जन संपर्क पदाधिकारी थे। वे कोडलर की कलेक्टर वीएस चंद्रलेखा के साथ काम करते थे। फिल्मों की शौकीन शशिकला वीडियो शॉप चलाती थीं। शादी समारोह के विडियो शूट करने का काम शशिकला के वीडियो शॉप को मिलता था।

वीएस चंद्रलेखा तत्कालीन सीएम एमजी रामचंद्रन की करीबी थीं। वहीं जयललिता से उनकी अक्सर मुलाकात होती थी। उन दिनों एमजीआर जयललिता को राजनीति में लॉन्च कर रहे थे। वे भीड़ को आकर्षित करने की जयललिता की कला से बेहद प्रभावित थे। उन्होंने जयललिता को पार्टी का प्रोपेगैंडा सेक्रेटरी नियुक्त कर दिया था।  

फिल्मों की शौकीन शशिकला जयललिता का एक वीडियो शूट करना चाहती थीं। शशिकला के पति नटराजन के आग्रह पर वीएस चंद्रलेखा ने जयललिता और शशिकला की मुलाकात कराई। इस मुलाकात का नतीजा पूरी दुनिया के सामने है। शशिकला और जयललिता की ऐसी दोस्ती हुई कि जयललिता के सीएम बनने के बाद सीएम हाउस में शशिकला का पूरा परिवार रहता था।

Latest India News