A
Hindi News भारत राजनीति साल 2017 के 5 सबसे बड़े बागी नेता, इन बातों के चलते बटोरी सुर्खियां

साल 2017 के 5 सबसे बड़े बागी नेता, इन बातों के चलते बटोरी सुर्खियां

साल 2017 में देश की राजनीति में कई तरह की उथल-पुथल हुई। राज्यों में सियासत के गलियारों की सरगर्मी दिल्ली तक अकसर महसूस होती है...

मुकुल रॉय, तृणमूल कांग्रेस

mukul roy

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खासमखास रहे तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद और पूर्व रेल मंत्री मुकुल रॉय ने ऐलान किया था कि वह दुर्गा पूजा के बाद पार्टी से इस्तीफा दे देंगे। मुकुल के इस ऐलान के बाद पार्टी भी हरकत में आई और उन्हें 6 साल के लिए तृणमूल कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया था। जिसके बाद ममता बनर्जी का दाहिना हाथ कहे जाने वाले मुकुल रॉय नवंबर में बीजेपी में शामिल हो गए। तृणमूल कांग्रेस में कभी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद दूसरे नंबर की हैसियत रखने वाले मुकुल रॉय को पार्टी ने गद्दार कहा था।

यशवंत सिन्हा, बीजेपी

yashwant sinha

साल 2017 के बीच में जब देश की अर्थव्यवस्था डगमगा रही थी तब बीजेपी के वरिष्ठ नेता और अटल सरकार में मंत्री रह चुके यशवंत सिन्हा के एक लेख ने पार्टी में खलबली मचा दी। उनके लेख को जवाब देने प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री समेत कई केंद्रीय मंत्री सामने आए।

एक तरफ जहां पार्टी के मंत्री सिन्हा के विरोध में उतर आए थे उसी दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात विधानसभा चुनावों में प्रचार के दौरान सिन्हा के सवालों का समर्थन किया था। बता दें कि जब जीडीपी 5.2 फीसदी पर पहुंची तो विपक्ष के बाद यशवंत सिन्हा ने ही सरकार पर हमला बोला था। बता दें कि अभी पार्टी में यशवंत सिन्हा के पास कोई खास पद नहीं है।

Latest India News