A
Hindi News भारत राजनीति क्या दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष बदलने वाला है? राहुल और खरगे कर रहे नेताओं से मुलाकात, सूत्रों के हवाले से खबर

क्या दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष बदलने वाला है? राहुल और खरगे कर रहे नेताओं से मुलाकात, सूत्रों के हवाले से खबर

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष को बदलने को लेकर पार्टी में मंथन जारी है। इस मामले को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे दिल्ली के नेताओं से एक-एक करके मिल रहे हैं।

Rahul And Kharge - India TV Hindi Image Source : RAHUL GANDHI/SOCIAL MEDIA राहुल गांधी और खरगे

नई दिल्ली: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि दिल्ली के अध्यक्ष को बदलने को लेकर मंथन जारी है और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे दिल्ली के नेताओं से एक-एक करके मिल रहे हैं। कहा जा रहा है कि बाकी नेताओं के साथ इस मामले को लेकर राय-शुमारी की जा रही है। दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद की दावेदारी में फ्रंट रनर के रूप में देवेंद्र यादव का नाम सामने आ रहा है। 

I.N.D.I.A के घटक दलों में हुआ था कंफ्यूजन

एक खबर ये भी है कि I.N.D.I.A अलायंस के घटक दलों, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में बुधवार को एक बार फिर तकरार और फिर कंफ्यूजन की स्थिति देखने को मिली। एक तरफ जहां कांग्रेस की नेता अलका लांबा ने कहा है कि पार्टी के नेताओं को दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों पर तैयारी करने के लिए कहा गया है, तो दूसरी तरफ AAP की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि अगर कांग्रेस दिल्ली में गठबंधन नहीं करती है तो फिर I.N.D.I.A. की अगली बैठक में जाने का कोई मतलब नहीं है। हालांकि अलका लांबा के बयान पर मचे बवाल के बाद कांग्रेस ने कहा कि उनका बयान पार्टी का आधिकारिक बयान नहीं है।

‘हमें लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी करने को कहा गया’

कांग्रेस पार्टी की प्रवक्ता अलका लांबा ने न्यूज एजेंसी ANI को दिए एक बयान में कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ हुई बैठक में दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों पर लड़ने का फैसला किया गया है। लांबा ने कहा, ‘3 घंटे तक चली बैठक में राहुल गांधी, खड़गे जी, केसी वेणुगोपाल और दीपक बाबरिया जी मौजूद रहे। हमें आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी करने को कहा गया है। यह निर्णय लिया गया है कि हम सभी 7 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। 7 महीने बचे हैं और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को सातों सीटों के लिए तैयारी करने को कहा गया है।’

ये भी पढ़ें: 

हिमाचल प्रदेश: बाढ़ से 71 लोगों की मौत, 7500 करोड़ का नुकसान, 2500 लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजा गया 

इंडिया टीवी-CNX सर्वे: मध्य प्रदेश में कौन सी जाति किसके साथ? बीजेपी और कांग्रेस को इतने फीसदी लोग कर रहे सपोर्ट 

 

 

Latest India News