Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश: बाढ़ से 71 लोगों की मौत, 7500 करोड़ का नुकसान, 2500 लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजा गया

हिमाचल प्रदेश में बाढ़ की वजह से 71 लोगों की मौत हुई है और 7,500 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।लोग बचाव और राहत कार्यों में लगे हुए हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: August 16, 2023 20:17 IST
Himachal Pradesh- India TV Hindi
Image Source : ANI ओंकार चंद शर्मा

शिमला: हिमाचल प्रदेश में बाढ़ की वजह से हालात खराब हो गए हैं। आपदा प्रबंधन के प्रमुख सचिव ओंकार चंद शर्मा ने बताया, 'जुलाई की तुलना में 13,14 और 15 अगस्त के दौरान अधिक नुकसान हुआ है। 71 लोगों की मौत हुई है और 7,500 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। यह अनुमान बढ़ सकता है क्योंकि अब तक लोग बचाव और राहत कार्यों में लगे हुए हैं और विस्तृत अनुमान लगाने में समय लगेगा। हमने 2,500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया है।'

शिमला में हुआ था भारी लैंडस्लाइड

हालही में भारी बारिश के बीच राजधानी शिमला से एक भयभीत कर देने वाली घटना सामने आई थी। यहां के कृष्णनगर में भारी लैंडस्लाइड हुआ, जिसमें स्लॉटर हाउस सहित कई घर जमींदोज हो गए थे। इस लैंडस्लाइड में 6 घरों के गिरने की सूचना मिली थी। इसके नीचे शहर का स्लॉटर हाउस भी चलता था। घर समेत स्लॉटर हाउस पूरी तरह से मलबे में तब्दील हो गया, जिसका वीडियो भी सामने आया था। वीडियो में देखा जा सकता है किस तरह से पेड़ गिरने के बाद स्लॉटर हाउस की बिल्डिंग धराशाई हो गई। 

मौसम विभाग ने हिमाचल में 18 अगस्त तक बारिश का अनुमान जताया था। चालू मानसून सीजन में राज्य में बादल फटने और भूस्खलन की 170 से ज्यादा घटनाएं सामने आई हैं और लगभग 9,600 घर आंशिक या पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: 

इंडिया टीवी-CNX सर्वे: मध्य प्रदेश में कौन सी जाति किसके साथ? बीजेपी और कांग्रेस को इतने फीसदी लोग कर रहे सपोर्ट 

शरद पवार बोले, 'BJP और उसके सहयोगियों के हाथ में है देश की सत्ता', अजित के साथ मुलाकात पर कही ये बात

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement