A
Hindi News भारत राजनीति कौन हैं चंदा देवी? जिन्हें पीएम मोदी ने वाराणसी में दिया चुनाव लड़ने का ऑफर

कौन हैं चंदा देवी? जिन्हें पीएम मोदी ने वाराणसी में दिया चुनाव लड़ने का ऑफर

सभा में पीएम मोदी चंदा देवी नाम की एक महिला से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने तुरंत चंदा को चुनाव लड़ने का ऑफर दे दिया। चंदा स्वयं सहायता समूह के लिए काम करती हैं, वह सखी मंडल भी चलाती हैं।

चंदा देवी को पीएम मोदी का ऑफर।- India TV Hindi Image Source : ANI चंदा देवी को पीएम मोदी का ऑफर।

पीएम मोदी दो दिनों के लिए वाराणसी के दौरे पर हैं। बता दें कि वाराणसी पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र भी है और वह दो बार यहां से सांसद चुने गए हैं। अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने विकासशील भारत संकल्प यात्रा की एक सभा में भाग लिया और महिलाओं से बात की। हालांकि, इस सभा में पीएम मोदी चंदा देवी नाम की एक महिला से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने तुरंत चंदा को चुनाव लड़ने का ऑफर दे दिया। आइए जानते हैं ये पूरा मामला

चंदा के भाषण से खुश हुए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के ग्रामीण क्षेत्र सेवापुरी में विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाग ले रहे थे। यहां सभा में चंदा देवी ने पीएम मोदी के लिए भाषण दिया। भाषण के बाद पीएम मोदी ने पूछा कि चंदा देवी आप कितना पढ़ी हैं? इस पर चंदा देवी ने बताया कि वह इंटर पास है। पीएम ने कहा कि आप इतना अच्छा भाषण देती हैं, क्या आपने कभी चुनाव लड़ा है? इस पर चंदा देवी ने ना में जवाब दिया। पीएम ने इसके बाद चंदा से पूछा कि क्या आप चुनाव लड़ना चाहेंगी? इस बात पर चंदा ने कहा कि वह पीएम से प्रेरणा लेती है। 

लखपति दीदी हैं चंदा देवी

पीएम मोदी के मुताबिक, चंदा स्वयं सहायता समूह के लिए काम करती हैं, वह सखी मंडल भी चलाती हैं। पीएम मोदी ने इस दौरान चंदा देवी से कहा कि चंदा देवी जी, आप लखपति दीदी बन गई हैं। हमारा सपना है कि देश में हम दो करोड़ लखपति दीदी बनाएं। बता दें कि पीएम मोदी ने 15 अगस्त के दिन लाल किला से लखपति दीदी योजना का जिक्र किया था। 

पीएम मोदी ने दिया खास काम

इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने चंदा देवी को एक विशेष काम भी सौंपा। पीएम ने कहा कि आजकल पार्टी में बफेट सिस्टम होता है जिसमें लोग एक बार में ही थाली में खाना भर लेते हैं और छोड़ देते हैं। पीएम ने कहा कि अगर सेल्फ हेल्प ग्रुप की बहनें खाना परोसने की ट्रेनिंग लेकर, हाथ में साफ मोजे पहनकर परोसने जाए तो खाना बचेगा। इसके साथ ही अच्छी सर्विस मिलेगी और बहनों की कमाई होगी। इसके अलावा भोजन घर पर भी आएगा जिससे घर में न्यूट्रीशन की समस्या खत्म होगी। पीएम ने चंदा देवी से इस कार्य में मदद करने को कहा। 

ये भी पढ़ें- ED ने केजरीवाल को फिर से भेजा नोटिस, 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया

ये भी पढ़ें- दाऊद इब्राहिम जिंदा है या मुर्दा? मुंबई पुलिस के सूत्रों का दावा- हमला होने के बाद हॉस्पिटल में हुआ था भर्ती, लेकिन....

Latest India News