Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ED ने केजरीवाल को फिर से भेजा नोटिस, 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने फिर से नोटिस भेजा है। इस बार उन्हें 21 दिसंबर को ईडी के समक्ष पेश होने का समय दिया गया है। बता दें कि इससे पहले भी ईडी द्वारा केजरीवाल को नोटिस दी जा चुकी है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: December 18, 2023 18:48 IST
ED ने केजरीवाल को फिर से भेजा नोटिस।- India TV Hindi
Image Source : PTI ED ने केजरीवाल को फिर से भेजा नोटिस।

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ED ने एक बार फिर से सीएम अरविंद केजरीवाल को नोटिस भेजा है। ED ने शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री को बुलाया है। सीएम केजरीवाल को पेश होने के लिए ED ने 21 दिसंबर की तारीख दी है। ED ने केजरीवाल को 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। बता दें कि इससे पहले 2 नवंबर को अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए ED ने नोटिस भेजा था। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने नोटिस को गैरकानूनी बताकर नोटिस वापिस लेने की मांग की थी। नवंबर में अरविंद केजरीवाल ईडी के समझ पेश नहीं हुए थे।

10 दिनों के लिए विपश्यना जा रहे हैं केजरीवाल

वहीं इस बार भी सीएम केजरीवाल का ईडी के समक्ष पेश हो पाना मुश्किल ही दिखाई दे रहा है। सीएम अरविंद केजरीवाल 19 दिसंबर से 10 दिनों के लिए विपश्यना जाने वाले हैं। इसके बाद वह 30 दिसंबर तक वहीं पर रहेंगे। वहीं ईडी द्वारा आज उन्हें नोटिस भेज कर 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। ऐसे में माना जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल इस बार भी ईडी के सामने पेश नहीं हो सकेंगे। इससे पहले जब नवंबर में ईडी ने केजरीवाल को नोटिस भेजा था तो उस समय भी वह पेश नहीं हुए थे। उस दौरान केजरीवाल ने ईडी की नोटिस को ही गैरकानूनी बताया था। इस मामले में अब तक आम आदमी पार्टी के तीन नेता जेल जा चुके हैं।

ईडी की नोटिस को बताया था गैर कानूनी

पहली बार ईडी द्वारा नोटिस भेजे जाने पर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि ईडी का नोटिस गैर कानूनी और राजनीति से प्रेरित है। इस नोटिस को BJP के कहने पर भेजा गया है। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि उन्हें नोटिस इसलिए भेजा गया ताकि वह चार राज्यों में चुनाव प्रचार न कर पाएं। उन्होंने ED से तुरंत नोटिस वापस लेने को कहा था।

यह भी पढ़ें- 

ICMR डाटा लीक मामले में दिल्ली पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार, FBI और पाकिस्तानी एजेंसी में भी लगाई थी सेंध

संसद से किन 33 सांसदों को किया गया निलंबित, यहां देखें पूरी लिस्ट, अधीर रंजन चौधरी का नाम भी शामिल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement