Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

स्कूलों में बम की सूचना के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट, दिल्ली की कई अहम जगहों पर किया मॉक ड्रिल

हाल ही में दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों में बम मिलने की झूठी अफवाहें सामने आई थीं। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हो गई है। इसी क्रम में दिल्ली के कई अहम स्थानों पर मॉक ड्रिल कराई गई।

Edited By: Amar Deep
Published on: May 04, 2024 14:49 IST
दिल्ली की कई अहम जगहों पर की गई मॉक ड्रिल।- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली की कई अहम जगहों पर की गई मॉक ड्रिल।

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा गारद (NSG) के साथ मिलकर शुक्रवार देर रात और शनिवार की सुबह राजधानी के कई महत्वपूर्ण इलाकों में मॉक ड्रिल किया। इसमें मुख्य रूप से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (IGI), राजीव चौक मेट्रो स्टेशन और आरके पुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में मॉक ड्रिल किया। बता दें कि हाल ही में दिल्ली-एनसीआर के करीब 200 स्कूलों को बम से उड़ाने की झूठी खबर मिली थी। इसके बाद से पूरी दिल्ली के कई इलाकों में सुरक्षा दलों ने मॉक ड्रिल किया है।

आईजीआई एयरपोर्ट पर मॉक ड्रिल

एनएसजी कमांडो और दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार रात 10 बजे आईजीआई एयरपोर्ट पर मॉक ड्रिल किया। मॉक ड्रिल के हिस्से के रूप में एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) को एक नकली आतंकी हमले के बारे में सूचना दी गई। इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि दमकल विभाग और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) जैसी अन्य एजेंसियां भी इस अभ्यास में शामिल हुईं। यह अभ्यास कम से कम आधा घंटे तक चला। पुलिस उपायुक्त (IGI) ने बताया कि ''घबराने की कोई जरूरत नहीं है। यह एक आतंकी हमले के खिलाफ सुरक्षा अभ्यास (मॉक ड्रिल) है, जिसे अन्य एजेंसियों के साथ समन्वित तरीके से आयोजित किया जा रहा है।'' 

इससे पहले भी किया गया मॉक ड्रिल

ठीक इसी तरह का अभ्यास राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर रात एक बजे और हैदराबाद हाउस में रात 1.30 बजे किया गया। आरके पुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में रात तीन बजे मॉक ड्रिल की गई। स्कूल में सुरक्षाकर्मियों ने आतंकी हमले और बम लगाने जैसी घटनाओं के खिलाफ अपनी तैयारियों का अभ्यास किया। इससे पहले शुक्रवार को ताज पैलेस होटल, द्वारका स्थित यशो भूमि, कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन और नए संसद भवन में सुरक्षा अभ्यास किया गया। अधिकारी ने कहा कि बुधवार को ईमेल के जरिये बम की सूचना भले ही झूठी निकली लेकिन वे कोई जोखिम नहीं लेना चाहते, इसलिए सुरक्षा अभ्यास किया गया। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

वड़ा पाव गर्ल चंद्रिका दीक्षित नहीं हुईं गिरफ्तार, ना ही दर्ज हुआ केस, जानें वायरल वीडियो पर दिल्ली पुलिस ने क्या कहा

दिल्ली में हवालात से फरार हुआ आरोपी, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप, फिर पुलिस ने दोबारा की गिरफ्तारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement