Friday, May 17, 2024
Advertisement

वड़ा पाव गर्ल चंद्रिका दीक्षित नहीं हुईं गिरफ्तार, ना ही दर्ज हुआ केस, जानें वायरल वीडियो पर दिल्ली पुलिस ने क्या कहा

दिल्ली में वड़ा पाव गर्ल के नाम से मशहूर चंद्रिका दीक्षित के वायरल वीडियो पर दिल्ली पुलिस का बयान सामने आया है। पुलिस ने कहा कि उन्होंने चंद्रिका दीक्षित को गिरफ्तार नहीं किया था।

Reported By : Abhay Parashar Written By : Rituraj Tripathi Updated on: May 04, 2024 14:16 IST
Vada Pav girl- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB Vada Pav girl

नई दिल्ली: दिल्ली में वड़ा पाव गर्ल के नाम से मशहूर चंद्रिका दीक्षित सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती हैं। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दिल्ली पुलिस उन्हें ले जाते हुए दिख रही है। जिसके बाद से ये कहा जाने लगा कि चंद्रिका को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि सच्चाई ये है कि चंद्रिका को गिरफ्तार नहीं किया गया। ये बात खुद दिल्ली पुलिस ने बताई है।

क्या है पूरा मामला?

दिल्ली पुलिस ने शनिवार (4 मई) को उन दावों का खंडन किया कि बाहरी शहर के मंगोलपुरी इलाके में फूड स्टॉल चलाने वाली 'वड़ा पाव' गर्ल के नाम से मशहूर चंद्रिका दीक्षित को गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसे पकड़ा नहीं गया था और उसके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया।

पुलिस का स्पष्टीकरण सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद आया जिसमें महिला कांस्टेबल दीक्षित को अपने साथ ले जाती दिख रही थीं। अधिकारियों के अनुसार, दीक्षित एमसीडी की अनुमति के बिना अपना स्टॉल चलाती हैं और कुछ फूड ब्लॉगर्स और यूट्यूबर्स के समर्थन के कारण इंस्टाग्राम पर वायरल हो गई हैं।

कुछ दिन पहले उन्होंने एमसीडी की अनुमति के बिना सड़क पर सार्वजनिक भोज का आयोजन किया था, जिससे ट्रैफिक जाम हो गया और लोगों को असुविधा हुई। इसकी शिकायत मिलने पर अधिकारी उनसे भिड़ गए और उन्हें थाने ले गए, जिसका वीडियो वायरल हो गया।

डीसीपी आउटर के मुताबिक, इस महिला को कभी गिरफ्तार नहीं किया गया और न ही कोई मामला दर्ज किया गया। एमसीडी ने उनका सिर्फ चालान काटा था।

बता दें कि 'वड़ा पाव' गर्ल ने कुछ दिन पहले एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उसके और स्थानीय लोगों के बीच उस समय बहस हो रही थी जब वह अपने स्टॉल के पास एक सामुदायिक दावत का आयोजन कर रही थीं। वीडियो में दावत में भारी भीड़ नजर आ रही है और कुर्सियों पर दो देवी-देवताओं की तस्वीरें रखी हुई हैं।'

पुलिस ने कहा, 'जब उसके ठेले पर भारी भीड़ थी और उसके खिलाफ शिकायत की गई थी, उस समय उसे कुछ समय के लिए हिरासत में लिया गया था। वड़ा पाव विक्रेता के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया था और उसे गिरफ्तार नहीं किया गया था।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement