Saturday, May 18, 2024
Advertisement

दिल्ली में हवालात से फरार हुआ आरोपी, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप, फिर पुलिस ने दोबारा की गिरफ्तारी

दिल्ली में पुलिस की लापरवाही का मामला देखने को मिला है। दरअसल यहां पुलिस हवालात से फरार होने में एक आरोपी सफल हो गया। हालांकि पुलिस ने दोबारा उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई जारी है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: May 04, 2024 10:02 IST
दिल्ली में हवालात से फरार हुआ आरोपी।- India TV Hindi
Image Source : PEXELS दिल्ली में हवालात से फरार हुआ आरोपी।

दिल्ली में एक विचित्र घटना देखने को मिली है। यहां पुलिस प्रशासन की लापरवाही का मामला सामने आया है। दरअसल दिल्ली के राजौरी गार्डन का यह मामला है। यहां चोरी के मामले में गिरफ्तार एक व्यक्ति हवालात की सलाखे तोड़कर पुलिस हिरासत से फरार हो गया है। इस घटना की पुष्टि एक अधिकारी ने की है। अधिकारी ने ही बताया कि दीपक आरडीएक्स को बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उसे वापस जेल भेज दिया गया। बता दें कि दीपक को पिछले सप्ताह चोरी के मामले में गिरफ्तार कर राजौरी गार्डन थाने के समीप स्पेशल स्टाफ ऑफिस की अस्थायी हवालात में रखा गया था। 

Related Stories

दिल्ली में हवालात से फरार हुआ आरोपी

अधिकारी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि उसके (दीपक) के पुलिस हिरासत से फरार हो जाने के बाद अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में घटना की सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। इसके बाद दीपक को दोबारा गिरफ्तार करने की योजना पर काम शुरू हुआ और पुलिस दीपक को तलाशने में जुट गई। इसके अगले ही दिन उसी इलाके से दीपक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ राजौरी गार्डन थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 224 (किसी वय्कित द्वारा इसकी कानूनी गिरफ्तारी में बाधा डालना) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

पीलीभीत में भी हुई ऐसी घटना

बता दें कि यह पहली बार नहीं हुआ है जब पुलिस की गिरफ्त से कोई आरोपी फरार हुआ है। बीते कुछ दिनों पूर्व पीलीभीत में इस तरह की घटना देखने को मिली थी। दरअसल यहां आरोपी को कचहरी परिसर में पेशी के लिए पुलिस लेकर आई थी। इस दौरान आरोपी ने लघुशंका का बहाना बनाया और कचहरी से फरार हो गया। इस घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। इसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जुट गई। हालांकि फरार होने के दो घंटे बाद ही पुलिस ने फिर से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि बसंत कुमार नाम के आरोपी को पुलिस ने शस्त्र अधिनियम के मुकदमें में गिरफ्तार किया था। 

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement