Friday, May 17, 2024
Advertisement

'PoK का भारत में विलय होगा' राजनाथ के बयान पर बोले फारूक अब्दुल्ला-'पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी'

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वादा किया है कि पीओके का हर हाल में भारत में विलय होगा। इसपर फारूक अब्दुल्ला ने तंज कसा है और कहा है कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: May 05, 2024 18:24 IST
rajnath singh and farroq abdullah- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राजनाथ के बयान पर फारूक अब्दुल्ला का तंज

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि भारत पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर अपना दावा कभी नहीं छोड़ेगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि भारत को बल प्रयोग करके इस पर कब्जा नहीं करना पड़ेगा क्योंकि जम्मू-कश्मीर के विकास को देखकर वहां के लोग पाकिस्तान छोड़ना चाहते हैं। उनके इस बयान पर  प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान ने "चूड़ियां नहीं पहनी हैं" और उनके पास परमाणु बम भी हैं। 

राजनाथ सिंह ने कहा कि जिस तरह से जम्मू-कश्मीर में शांति और विकास लौटा है, जल्द ही पीओके को भारत में विलय करने की मांग की जाएगी। उन्होंने कहा, "हमें पीओके को लेने के लिए बल का प्रयोग नहीं करना पड़ेगा क्योंकि लोग कहेंगे कि हमें भारत में विलय करना होगा। ऐसी मांगें अब आ रही हैं। पीओके भारत का क्षेत्र था, है और रहेगा।" 

जम्मू-कश्मीर में जल्द होंगे चुनाव-बोले राजनाथ

राजनाथ सिंह ने यह भी दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में जल्द ही चुनाव होंगे. हालांकि, उन्होंने इसका कोई समय नहीं बताया। उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही जम्मू-कश्मीर में AFSPA की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने पाकिस्तान से सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद करने को भी कहा। उनकी इन टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए, फारूक अब्दुल्ला ने राजनाथ सिंह को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को वापस लेने की चुनौती दी।

फारूक अब्दुल्ला ने कसा तंज

अब्दुल्ला ने कहा कि "अगर रक्षा मंत्री कह रहे हैं तो आगे बढ़ें। हम रोकने वाले कौन होते हैं। लेकिन याद रखें, उन्होंने (पाकिस्तान) भी चूड़ियां नहीं पहनी हैं। उसके पास परमाणु बम हैं, और दुर्भाग्य से, वह परमाणु बम हम पर गिरेगा।" फारूक अब्दुल्ला ने भविष्यवाणी की कि अमरनाथ यात्रा के बाद जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों की घोषणा की जाएगी।

कश्मीर में सुरक्षा बलों पर कल हुए हमले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बावजूद आतंकवाद जारी है।उन्होंने कहा, "मुख्य समस्या भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव है। दोनों देशों को एक-दूसरे से बात करनी चाहिए और मुद्दों को सुलझाना चाहिए।"

(इनपुट-पीटीआई,एएनआई)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement