Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IPL 2024: हर्षल पटेल ने धोनी का विकेट लेने के बाद क्यों नहीं मनाया जश्न? खुद बताई इसके पीछे की वजह

IPL 2024: पंजाब और चेन्नई के बीच धर्मशाला के मैदान पर खेले गए मुकाबले में हर्षल पटेल की शानदार धीमी गेंद पर एमएस धोनी बिना खाता खोले आउट हो गए। वहीं हर्षल ने धोनी का विकेट लेने के बाद इसका जश्न नहीं मनाया जिसको लेकर उन्होंने बाद इसके पीछे की वजह बताई।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 05, 2024 20:42 IST
Harshal Patel And MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : AP हर्षल पटेल और एमएस धोनी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में 28 रनों से जीत दर्ज करने के साथ खुद को प्लेऑफ की रेस में बनाए रखा हुआ है। इस मैच में सीएसके की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 166 रनों का स्कोर बनाया था लेकिन अब तक इस सीजन बेहतरीन फॉर्म में दिखाई दिए एमएस धोनी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। धोनी को उनकी पारी की पहली ही गेंद पर हर्षल पटेल ने क्लीन बोल्ड कर दिया था, हालांकि उन्होंने इस विकेट को लेने के बाद जश्न नहीं मनाया था, जिसको लेकर उन्होंने सीएसके की पारी के बाद खुलासा किया।

मैं धोनी का बहुत सम्मान करता हूं

आईपीएल के इस सीजन में धोनी सीएसके की पारी में अंतिम कुछ ओवर्स के लिए ही बल्लेबाजी करने उतर रहे हैं, ऐसे में पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में जब वह मैदान पर उतरे तो सिर्फ 7 गेंदों का खेल ही बाकी रह गया था। हर्षल ने धोनी को एक धीमी गेंद फेंकी जिसपर उन्होंने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन गेंद और बल्ले का संपर्क नहीं हुआ और गेंद सीधे स्टंप से जाकर टकरा गई। धोनी को गोल्डन डक पर पवेलियन भेजने के बाद इसकी खुशी नहीं मनाने को लेकर हर्षल पटेल ने ब्रॉडकास्टर्स के साथ बातचीत करते हुए कहा कि मेरे मन में धोनी के लिए काफी सम्मान है और इसी वजह से मैंने उनका विकेट लेने के बाद जश्न नहीं मनाया। वहीं अपनी गेंदबाजी को लेकर हर्षल ने कहा कि दिन के समय बॉलिंग करने से आपको गेंद को रिवर्स कराने का मौका मिल जाता है और मैं लगातार नेट्स पर अपनी स्लोअर गेंद की काफी प्रैक्टिस भी करता हूं जिसको बल्लेबाजों के लिए समझना थोड़ा मुश्किल रहता है। बता दें कि हर्षल ने आईपीएल में तीसरी बार धोनी को अपना शिकार बनाया है।

चेन्नई जीत के साथ पहुंची टॉप-4 में

पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में एक समय 167 रनों का स्कोर बनाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की जीत थोड़ा मुश्किल दिख रही थी, लेकिन रवींद्र जडेजा और तुषार देशपांडे की शानदार गेंदबाजी के दम पर सीएसके ने पंजाब को 20 ओवर्स में 139 के स्कोर पर ही रोक दिया। इस मुकाबले को अपने नाम करने के साथ चेन्नई एक बार फिर से आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ टॉप-4 में पहुंच गई है।

ये भी पढ़ें

'RCB वेंटिलेटर से बाहर, लेकिन अभी ICU में है', बेंगलुरू की जीत पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बड़ा बयान

Women's T20 World Cup 2024 के शेड्यूल का ऐलान, इन दिन होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement