Saturday, May 18, 2024
Advertisement

CSK की जीत से Points Table में इन 2 टीमों को हुआ नुकसान, फायदे के साथ इस नंबर पर पहुंची चेन्नई

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 28 रनों से पंजाब किंग्स को हरा दिया है। इस मैच में सीएसके के लिए रवींद्र जडेजा ने कमाल का प्रदर्शन किया। सीएसके की टीम से प्वाइंट्स टेबल में दो टीमों को नुकसान हुआ है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: May 05, 2024 20:17 IST
CSK Team- India TV Hindi
Image Source : PTI CSK Team

CSK vs PBKS: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पंजाब किंग्स की टीम को 28 रनों से हरा दिया है। इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सीएसके ने पहले बैटिंग करते हुए पंजाब किंग्स को 168 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में पंजाब की टीम 139 रन ही बना पाई। मैच में चेन्नई के लिए रवींद्र जडेजा ने कमाल का प्रदर्शन किया है। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। 

CSK की जीत से इन टीमों को हुआ नुकसान

इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। इससे पहले चेन्नई की टीम पांचवें नंबर पर थी। टीम ने 11 मैचों में 6 में से जीत हासिल की है। वहीं पांच मैचों में हार मिली है। टीम के 12 अंक हैं। वहीं सीएसके की हार से लखनऊ सुपर जायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है। लखनऊ की टीम चौथे और हैदराबाद की टीम पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं हार के बाद भी पंजाब किंग्स की टीम 8वें नंबर पर है। टीम ने 11 में से सिर्फ चार मुकाबले जीते हैं। टीम के 8 अंक हैं। 

पंजाब किंग्स के बल्लेबाज हुए फ्लॉप

पंजाब किंग्स के ओपनर जॉनी बेयरस्टो बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 7 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद राइली रूसो अपना खाता तक नहीं खोल पाए। प्रभसिमरन सिंह और शशांक सिंह ने कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की। प्रभसिमरन ने 30 रन और शशांक ने 27 रन बनाए। इन दोनों के आउट होने के बाद पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी बिखर गई। टीम के लिए कोई भी बल्लेबाज अच्छी पारी नहीं खेल पाया और 20 ओवर्स में टीम 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 139 रन ही बना सकी। कप्तान सैम करन ने 7 रन, जितेश शर्मा ने जीरो रन और आशुतोष शर्मा ने तीन रन बनाए। 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए। तुषार देशपांडे और सिमरनजीत सिंह ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। मिचेल सेंटनर और शार्दुल ठाकुर के खाते में एक-एक विकेट गया। 

सीएसके की शुरुआत रही खराब

पहले बैटिंग करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब अजिंक्य रहाणे सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए।  शानदार लय में चल रहे कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने 21 गेंद में 32 जबकि डेरिल मिचेल ने 19 गेंद में 30 रन का योगदान दिया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 32 गेंद में 57 रन की साझेदारी की।  अर्शदीप ने पारी के दूसरे ओवर में अजिंक्य रहाणे (नौ) को आउट कर सीएसके को पहला झटका दिया। क्रीज पर आए डेरिल मिचेल ने इस गेंदबाज के अगले ओवर में चौका और छक्का लगाकर हाथ खोला तो वहीं कप्तान गायकवाड़ ने हरप्रीत बराड़ के खिलाफ छठे ओवर में लगातार गेंदों पर छक्का और दो चौके जड़े। मिचेल ने ओवर की आखिरी गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाया। इस ओवर से 19 रन बटोर कर सीएसके ने पावरप्ले में एक विकेट पर 60 रन बना लिए।

रवींद्र जडेजा ने खेली शानदार पारी

टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने गए शिवम दुबे कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और आउट हो गए और राहुल चाहर की गेंद पर विकेटकीपर जितेश शर्मा को कैच थमा बैठे। गायकवाड़ को भी चाहर ने आउट किया। डेरिल मिचेल के आउट होने के बाद जडेजा और मोईन अली ने इसके बाद पारी को संवारने की कोशिश की। जडेजा ने 43 रन बनाए। मोईन अली 17 रन बनाकर आउट हो गए। कम होती रनगति को बढ़ाने की कोशिश में मिचेल सेंटनर (11) चाहर की गेंद को लांग आन पर खड़े करन के हाथों में खेल गए। शार्दुल ने 17 रन बनाए। महेंद्र सिंह धोनी पहली बार अपने टी20 करियर में 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। लेकिन वह अपना खाता नहीं खोल पाए। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 167 रन बनाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement