Wednesday, June 19, 2024
Advertisement

बीच मैच में बदली LSG की प्लेइंग 11, बाहर हुए मोहसिन खान इस खिलाड़ी ने किया रिप्लेस

IPL 2024: लखनऊ सुपर जाएंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले के दौरान लखनऊ टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा तेज गेंदबाज मोहसिन खान फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए, जिसके बाद उन्हें कंकशन की दिक्कत का भी सामना करना पड़ा।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 05, 2024 21:36 IST
Mohsin Khan And Yudhvir Singh Charak- India TV Hindi
Image Source : AP मोहसिन खान और युद्धवीर सिंह चरक

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का 54वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में लखनऊ की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं पारी के 12वें ओवर के दौरान लखनऊ की टीम को एक बड़ा झटका मोहसिन खान के रूप में लगा जो शॉर्ट थर्ड मैन पर फील्डिंग करने के दौरान सुनील नरेन का कैच पकड़ने के प्रयास में खुद को चोटिल कर बैठे। मोहसिन इसके बाद तुरंत मैदान से बाहर चले गए जिसमें बाद में उन्हें कंकशन की शिकायत होने पर उनकी जगह पर लखनऊ की टीम को कंकशन सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी के तौर युद्धवीर सिंह चरक को अपनी प्लेइंग 11 में शामिल करने का मौका मिला।

युद्धवीर सिंह चरक ने आते ही गेंद से दिखाया कमाल

मोहसिन खान ने इस मुकाबले में चोटिल होने से पहले 2 ओवर्स की गेंदबाजी की थी, जिसमें उन्होंने जहां 28 रन दिए तो वहीं एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके। वहीं उनकी जगह पर मैच के दौरान प्लेइंग 11 का हिस्सा बने 26 साल के तेज गेंदबाज युद्धवीर सिंह चरक ने अपने पहले ही ओवर की पहली गेंद पर अंगकृष रघुवंशी का विकेट हासिल कर लिया जो उस समय 32 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। युद्धवीर सिंह चरक को लेकर बात की जाए तो वह 26 साल के हैं और आईपीएल में ये उनका चौथा मुकाबला है। उन्होंने अब तक 23.50 के औसत से 4 विकेट हासिल किए हैं।

आईपीएल इतिहास में दूसरी बार किसी टीम को मिला कंकशन सब्स्टीट्यूट

युद्धवीर सिंह चरक अब आईपीएल इतिहास में दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिनको कंकशन सब्स्टीट्यूट नियम से मैच के बीच प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया है। इससे पहले साल 2023 में खेले गए आईपीएल सीजन के दौरान मुंबई इंडियंस की टीम ने दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में ईशान किशन की जगह पर विष्णु विनोद को कंकशन सब्स्टीट्यूट के रूप में अपनी टीम में शामिल किया था। वहीं लखनऊ और केकेआर के बीच मुकाबले को लेकर बात की जाए तो कोलकाता की टीम से शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 20 ओवर्स में 235 रन बनाए हैं, जिसमें सुनील नरेन के बल्ले से 81 रनों की पारी देखने को मिली है।

ये भी पढ़ें

PBKS vs CSK: IPL में क्या आज बदल जाएगा 17 साल का इतिहास? धर्मशाला में चेन्नई सुपर किंग्स का असली इम्तिहान

CSK को लगा बड़ा झटका, सीजन के बीच घर लौटा स्टार गेंदबाज, सामने आई बड़ी वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement