A
Hindi News भारत राजनीति हिरासत में लिए गए आंध्र प्रदेश के बड़े कांग्रेस नेता, प्रदर्शन रोकने के लिए किया 'हाउस अरेस्ट'

हिरासत में लिए गए आंध्र प्रदेश के बड़े कांग्रेस नेता, प्रदर्शन रोकने के लिए किया 'हाउस अरेस्ट'

आज होने वाले 'चलो सचिवालय' विरोध प्रदर्शन में जाने से रोकने के लिए आंध्र प्रदेश के कई बड़े नेताओं को हिसारत में लिया गया है। आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष वाईएस शर्मिला ने इस बात की जानकारी 'एक्स' पर दी है।

Andhra Pradesh congress- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB आंध्र प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को हिरासत में लिया गया

आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (APCC) की अध्यक्ष वाईएस शर्मिला ने बुधवार को आरोप लगाया कि राज्यभर के कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और गुरुवार को प्रस्तावित 'चलो सचिवालय' विरोध प्रदर्शन में उनकी भागीदारी को रोकने के लिए 'हाउस अरेस्ट' कर दिया। शर्मिला ने कहा कि हैदराबाद में अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए, वह आंध्र रत्न भवन में स्थानांतरित हो गईं, जहां वह विरोध प्रदर्शन में भाग लेने में सक्षम होने के लिए रात भर रुकेंगी।

आंध्र रत्न भवन को पुलिस ने चारों ओर से घेरा 

पीसीसी अध्यक्ष शर्मिला बुधवार शाम विजयवाड़ा पहुंचीं। जबकि उन्हें अम्पापुरम, बापुलपाडु मंडल में केवीपी रामचंद्र राव के आवास पर रुकना था। वह पहले की गिरफ्तारियों के मद्देनजर पार्टी के राज्य कार्यालय आंध्र रत्न भवन में रुकी थीं। वे रात को पार्टी कार्यालय में रुकी और  सुबह 'चलो सचिवालय' के लिए रवाना होंगी।  शर्मिला को बाहर आने से रोकने के लिए आंध्र रत्न भवन में भारी पुलिस तैनात की गई और कार्यालय के चारों ओर बैरिकेड्स लगाए गए।

पीसीसी अध्यक्ष शर्मिला ने सोशल मीडिया पर लिखा

इसके बाद पीसीसी अध्यक्ष शर्मिला ने 'एक्स' पर नजरबंदी का जवाब दिया। उन्होंने लिखा, "यदि आप बेरोजगारों की ओर से हड़ताल का आह्वान करते हैं तो क्या आपको नजरबंद किया जाएगा? हजारों पार्टी लाइनों को क्यों रोका जा रहा है? क्या लोकतंत्र में हमें विरोध करने का अधिकार नहीं है? क्या यह शर्म की बात नहीं है कि मैं एक महिला हूं और मुझे पुलिस से बचना है और नजरबंदी से बचने के लिए कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में रहना है? क्या हम आतंकवादी हैं? या असामाजिक ताकतें? वे हमें रोकने की कोशिश कर रहे हैं... ऐसा लगता है जैसे वे डर गए हैं! चाहे हमारे कार्यकर्ताओं को कहीं भी रोका जाए या बैरिकेड्स से बांध दिया जाए, बेरोजगारों के पक्ष में संघर्ष नहीं रुकेगा।"

ये भी पढ़ें-

 

Latest India News