A
Hindi News भारत राजनीति कश्मीर के काजीगुंड में रुकी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, सुरक्षा नहीं मिलने का लगाया आरोप

कश्मीर के काजीगुंड में रुकी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, सुरक्षा नहीं मिलने का लगाया आरोप

सिक्यॉरिटी इंतजामों में कमी का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने कहा कि जब तक सुरक्षा नहीं मिलती, यात्रा आगे नहीं बढ़ेगी, हालांकि थोड़ी ही देर बाद यात्रा फिर शुरू हो गई।

राहुल गांधी ने कुछ...- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/RAJANIPATIL_IN राहुल गांधी ने कुछ दूरी गाड़ी में बैठकर पूरी की।

श्रीनगर: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शुक्रवार को एक नया ट्विस्ट आ गया। राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ कश्मीर के काजीगुंड में सुरक्षा का हवाला देकर रोक दी गई। कांग्रेस ने कहा कि जब तक सुरक्षा नहीं मिलती, यात्रा आगे नहीं बढ़ेगी, हालांकि थोड़ी ही देर बाद यात्रा फिर शुरू हो गई। इससे पहले राहुल की यह यात्रा शुक्रवार को सुबह जम्मू-कश्मीर के बनिहाल से आगे बढ़ी थी। इस दौरान, बड़ी संख्या में तिरंगा थामे कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता राहुल के साथ पदयात्रा करते नजर आए।

‘यात्रा का मकसद राहुल की छवि सुधारना नहीं’
बनिहाल में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला भी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुए। राहुल की तरह ही सफेद टी-शर्ट पहने उमर ने कांग्रेस पार्टी के हजारों समर्थकों के साथ राहुल के साथ पदयात्रा में हिस्सा लिया। श्रीनगर से 120 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बनिहाल पहुंचने के बाद उमर ने कहा, ‘भारत जोड़ो यात्रा का मकसद राहुल गांधी की छवि सुधारना नहीं, बल्कि देश के मौजूदा हालातों में बदलाव लाना है। हम किसी एक व्यक्ति की छवि के लिए नहीं, बल्कि देश की छवि के लिए इसमें हिस्सा ले रहे हैं।’


‘सरकार में मुसलमानों का कोई प्रतिनिधि नहीं’
उमर अब्दुल्ला ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा, ‘यह सरकार भले ही अरब देशों के साथ दोस्ती कर रही है, लेकिन लेकिन सच्चाई यह है कि इस सरकार में देश के सबसे बड़े अल्पसंख्यक समुदाय का कोई प्रतिनिधि नहीं है। आजादी के बाद यह शायद पहली बार है, जब सत्तारूढ़ दल से मुस्लिम समुदाय का कोई भी सदस्य न तो लोकसभा में और न ही राज्यसभा में है। यह उनके रुख को दिखाता है।’ उमर अब्दुल्ला ने अनुच्छेद 370 को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

30 जनवरी को होगा यात्रा का अंतिम दिन
‘भारत जोड़ो यात्रा’ गुरुवार को गणतंत्र दिवस के मद्देनजर एक दिन के विश्राम के बाद शुक्रवार को सुबह बनिहाल से फिर से शुरू हुई। बुधवार को जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर भूस्खलन के कारण यात्रा को रामबन में रोकना पड़ा था। ‘भारत यात्री’ बनिहाल से अनंतनाग जिले के खानाबल पहुंचेंगे, जहां वे रात्रि विश्राम करेंगे। 7 सितंबर 2022 को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पंजाब के रास्ते जम्मू-कश्मीर में दाखिल हुई थी। यह यात्रा 30 जनवरी को खत्म होगी, जब राहुल श्रीनगर में कांग्रेस हेडक्वॉर्टर में तिरंगा फहराएंगे और शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें:

MCD मेयर चुनाव: AAP प्रत्याशी की याचिका पर 3 फरवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
एक और बंटवारा? ‘कल बना था बांग्लादेश, आज बनेगा सिंधुदेश’ के नारों से दहला पाकिस्तान

Latest India News