A
Hindi News भारत राजनीति 'CAG की हिम्मत कैसे हो गई कि 7 घोटालों की रिपोर्ट दे दी...,' कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कसा तंज

'CAG की हिम्मत कैसे हो गई कि 7 घोटालों की रिपोर्ट दे दी...,' कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कसा तंज

सुप्रिया श्रीनेत ने तंज भर अंदाज में कहा, इस देश में एक देश विरोधी, मोदी विरोधी संस्था है, उसका नाम कैग है। यह संस्था इंटरनेशनल साजिश का शिकार है। इस संस्था ने पिछले कुछ ही दिनों में एक-दो नहीं बल्कि सात-सात बड़े घोटालों का पर्दाफाश किया है।

supriya shrinate- India TV Hindi Image Source : PTI सुप्रिया श्रीनेत

दिल्ली से गुरुग्राम को जोड़ने वाले द्वारका एक्सप्रेसवे के निर्माण को लेकर ऑडिटर कंट्रोलर एंड ऑडिटर जनरल (CAG) की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (CAG) ने 'भारतमाला परियोजना (बीपीपी-1) के चरण-1 के कार्यान्वयन' पर अपनी ऑडिट रिपोर्ट में खुलासा किया है कि एनएचएआई बोर्ड ने द्वारका एक्सप्रेसवे को प्रति किमी 250.77 करोड़ रुपये के कंस्ट्रक्शन कॉस्ट की मंजूरी दे दी, जबकि आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति (सीसीईए) द्वारा अनुमोदित प्रति किमी नागरिक लागत 18.20 करोड़ रुपये थी। यानी CCEA की ओर से स्वीकृत राशि से 14 गुना ज्यादा हो गई। इसी के साथ इस प्रोजेक्ट का कॉस्ट 7,287.29 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

'मोदी जी को तुरंत ED की रेड करानी चाहिए’
वहीं, इस पर अब कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने तंज भर अंदाज में कहा, इस देश में एक देश विरोधी, मोदी विरोधी संस्था है, उसका नाम कैग है। यह संस्था इंटरनेशनल साजिश का शिकार है। इस संस्था ने पिछले कुछ ही दिनों में एक-दो नहीं बल्कि सात-सात बड़े घोटालों का पर्दाफाश किया है। मोदी जी को तुरंत ED की रेड करानी चाहिए। आगे उन्होंने कहा, सीएजी की हिम्मत कैसे हो गई कि उन्होंने 7 घोटालों की रिपोर्ट दी? कौनसा विश्व का अजूबा बन गया कि ढाई सौ करोड़ से 1800 करोड़ रुपए हो गए। उन्होंने कहा, सीएजी ने कुछ टोल प्लाजा का ऑडिट किया और पता चला कि 132 करोड़ लूट लिए गए।  

'प्रधानमंत्री जी आपकी नाक के नीचे सब हो रहा, आप चुप्पी तोड़ेंगे या नहीं?'
केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए श्रीनेत ने कहा, ''आयुष्मान भारत में साढ़े सात लाख लोगों का एक नंबर से ही रजिस्ट्रेशन हो गया। 88 हजार मृत लोगों के नाम ने क्लेम हो गए। अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है, उसके डेवलपमेंट प्रोजेक्ट में खूब धांधली हो रही है। सिंचाई विभाग ने अयोग्य लोगों को ठेका दे दिया है। ग्रामीण विकास मंत्रालय में छठा  घोटाला हुआ। वृद्ध पेंशन के पैसे स्वच्छ भारत पखवाड़े के होर्डिंग लगाए गए।'' उन्होंने कहा, ''प्रधानमंत्री जी आपकी नाक के नीचे सब हो रहे हैं, आप चुप्पी तोड़ेंगे या नहीं?'' कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि ये इतने बड़े घोटाले हैं, जिससे आपकी जेब पर असर डाला जा रहा है। सीएजी की रिपोर्ट मोदी जी की छवि ध्वस्त कर देती हैं।

यह भी पढ़ें-

Latest India News