Thursday, May 02, 2024
Advertisement

'अगली बार लाल किला से आप नहीं, हम तिरंगा फहराएंगे', लालू ने पीएम मोदी को दे दी खुली चुनौती

पीएम मोदी ने लाल किला के प्राचीर से तिरंगा फहराया और कहा कि अगली बार फिर आऊंगा। इस पर लालू यादव ने तंज कसा है तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने भी कहा कि अगली बार ऐसा नहीं होगा।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: August 15, 2023 13:20 IST
lalu yadav slams pm modi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO लालू यादव ने पीएम मोदी पर कसा तंज

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली स्थित लाल किले से स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लगातार 10वीं बार देश को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने 2024 को लेकर भविष्यवाणी भी की और कहा, "अगली बार 15 अगस्त को इसी लाल किले से मैं देश की उपलब्धियां, उसकी सफलता और गौरवगान आपके सामने प्रस्तुत करूंगा।" इसपर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से पूछा गया कि पीएम नरेंद्र मोदी अगले साल लाल किले से तिरंगा फहराएंगे? इस पर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी  लाल किले से अंतिम बार तिरंगा फहरा रहे हैं, अगली बार हम तिरंगा फहराएंगे। 

तेजस्वी ने कहा-पीएम मोदी ने उम्मीदों पर पानी फेरा

बिहार के डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, पीएम अपने भाषण में राजनीति लेकर आये, आज के दिन ऐसा करना शोभा नहीं देता। लोगों को उम्मीद थी कि पीएम रोजगार के अवसर, स्टार्टअप इंडिया, मेक इन इंडिया, किसानों की आय दोगुनी करने पर बोलेंगे...हमने उन्हें भ्रष्टाचार से लड़ने के बारे में बात करते हुए सुना...लोग यह देख रहे हैं कि लोकतंत्र और संविधान खतरे में है और महंगाई है और बेरोजगारी...:

अगली बार पीएम मोदी तिरंगा अपने घर पर फहराएंगे

पीएम मोदी के इस बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि मोदी झंडा तो फहराएंगे, लेकिन अपने घर पर। खरगे ने कहा कि हर इंसान कहता है कि मैं ही जीतूंगा. लेकिन जीताती तो जनता है। वे (मोदी) अहंकार की तरह बोल रहे हैं।

अखिलेश ने बोला हमला

वहीं, पीएम मोदी के बयान पर अखिलेश यादव ने भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, लाल किले की प्राचीर से भले ही कोई भी संदेश में इस तरह का दिया जाए लेकिन देश में हालत खराब है। परिवारवाद वाले बयान पर अखिलेश ने कहा, पीएम मोदी को यूपी के सीएम को देखना चाहिए। वे हमसे पहले परिवारवाद के उदाहरण बने हैं, हम लोग तो बाद में हैं। बीजेपी और उन्होंने खुद परिवारवाद अपनाया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement