A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश हाथरस मामला: रउफ शरीफ को कोच्चि एर्नाकुलम जेल से यूपी ला रही एसटीएफ, मथुरा कोर्ट में होगी पेशी

हाथरस मामला: रउफ शरीफ को कोच्चि एर्नाकुलम जेल से यूपी ला रही एसटीएफ, मथुरा कोर्ट में होगी पेशी

उत्तर प्रदेश STF रउफ शरीफ को केरला से प्रोडक्शन वारंट पर उत्तर प्रदेश ला रही है।रउफ शरीफ पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के स्टूडेंट विंग CFI का जनरल सेक्रेटरी है और कोच्चि की एर्नाकुलम जेल में अभी तक बंद था। 

Hathras case, UP STF, rauf sharif, kochi - India TV Hindi Image Source : INDIA TV Rauf Sharif

उत्तर प्रदेश STF रउफ शरीफ को केरला से प्रोडक्शन वारंट पर उत्तर प्रदेश ला रही है। रउफ शरीफ पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के स्टूडेंट विंग CFI का जनरल सेक्रेटरी है और कोच्चि की एर्नाकुलम जेल में अभी तक बंद था। यूपी STF रउफ शरीफ को मथुरा में दर्ज UAPA के केस में प्रोडक्शन वारंट पर ला रही है। एसटीएफ रउफ शरीफ से हाथरस में दंगा फैलाने की साजिश और यूपी में CAA/NRC के दौरान भड़के दंगों में भूमिका पर सवाल-जवाब करेगी। मथुरा कोर्ट में कल (रविवार, 14 फरवरी) पेश किया जाएगा।

रउफ शरीफ के खिलाफ ED ने कुछ दिन पहले ही दाखिल की है चार्जशीट 

बता दें कि, मथुरा जाते समय CFI के चार सदस्य गिरफ्तार हुए थे। पूछताछ में दावा किया गया था कि उनकी हाथरस में दंगा फैलाने की साजिश थी। एसटीएफ रउफ शरीफ से हाथरस में दंगे वाली साजिश और फंडिंग के बारे में पूछताछ करेगी। रउफ शरीफ को भारत से फरार होने की कोशिश के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था, रउफ शरीफ के खिलाफ ED ने कुछ दिन पहले चार्जशीट दाखिल की है। एसटीएफ उसे मथुरा की कोर्ट में पेश कर रिमांड लेगी।

Latest Uttar Pradesh News