A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश सहारनपुर में जमात के मुखिया मौलाना साद के सास ससुर का हुआ टेस्ट, सामने आए 19 नए मामले

सहारनपुर में जमात के मुखिया मौलाना साद के सास ससुर का हुआ टेस्ट, सामने आए 19 नए मामले

देश भर में कोरोना वायरस के कैरियर बने तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद की ससुराल अब कोरोना से संक्रमित पाई गई है।

<p>Coronavirus cases in Saharanpur (File) </p>- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus cases in Saharanpur (File) 

सहारनपुर। देश भर में कोरोना वायरस के कैरियर बने तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद की ससुराल अब कोरोना से संक्रमित पाई गई है। सहारनपुर में मौलाना की ससुराल के दो सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं मौलाना के सास ससुर के कोरोना सैंपल लिए गए हैं, फिलहाल रिपोर्ट का इंतजार है। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 19 नये मामलों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही अब तक यहां कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 146 हो गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएस सोढी ने बताया कि कुल नमूनों की जांच में 19 में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई है। 

डॉ. सोढी ने बताया कि इनमें से 10 लोग देवबंद में पृथक-वास में हैं, जबकि एक नागल और एक आईआईटी रूड़की परिसर में हैं। सोढी ने बताया कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के मुखिया मौलाना साद की यहां मोहल्ला मुफ्ती स्थित ससुराल में दो रिश्तेदारों की रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद मौलाना के सास-ससुर के नमूने पिछले सप्ताह जांच के लिये भेजे गये थे जिनकी रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। 

साद के जिन दो करीबियों की रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई थी, वे दोनों दक्षिण अफ्रीका और फ्रांस से लौटे थे। उधर सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है।  यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए उद्धव ठाकरे के मंत्री जितेंद्र आव्हाड़, परिजनों को किया गया होम क्वॉरन्टीन

Latest Uttar Pradesh News