Monday, April 29, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए उद्धव ठाकरे के मंत्री जितेंद्र आव्हाड़, परिजनों को किया गया होम क्वॉरन्टीन

महाराष्ट्र के आवास मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता जितेंद्र आव्हाड़ को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।

Rajiv Singh Reported by: Rajiv Singh
Updated on: April 24, 2020 10:45 IST
कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए महाराष्ट्र सरकार के हाउसिंग मिनिस्टर जितेंद्र आव्हाड़- India TV Hindi
Maharashtra minister Jitendra Awhad tests positive for Covid-19 | PTI File

मुंबई: महाराष्ट्र के आवास मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता जितेंद्र आव्हाड़ को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। जितेंद्र को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि सूबे के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने इंडिया टीवी से की है। हाउसिंग मिनिस्टर आव्हाड़ को 3 दिन पहले सांस की तकलीफ के चलते ठाणे के ज्यूपिटर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, लेकिन वहां से से 2 दिन पहले उन्हें मुंबई के मुलुंड में स्थित फोर्टिस अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। अपने कुछ सुरक्षाकर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद मंत्री क्वॉरंटीन हो गए थे।

स्टाफ हुआ था कोरोना संक्रमित

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में जितेंद्र पॉजिटिव शख्स के संपर्क में आए थे जिनमें उनके स्टाफ के सदस्य और पत्रकार शामिल थे। उनके 14 स्टाफ भी कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित पाए गए थे। इनमें 5 पुलिस कॉन्स्टेबिल और 9 अन्य निजी स्टाफ शामिल हैं। जितेंद्र ठाणे जिले में पड़ने वाली कालवा-मुंब्रा विधानसभा सीट से विधायक हैं। पिछले कुछ सप्ताह में इस इलाके से कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जितेंद्र ने अपनी विधानसभा क्षेत्र के लोगों से भी अपील भी की थी कि वे अपने घरों में रहें और लॉकडाउन का पालन करें। 

बुरा है महाराष्ट्र का हाल
महाराष्ट्र में गुरुवार को कोविड-19 संक्रमण के 778 नए पॉजिटिव केस सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 6427 पर पहुंच गया। राज्य में अभी तक कुल 840 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक हो गए हैं। गुरुवार को राज्य में कुल 14 कोरोना वायरस के मरीजों की मौत हुई। इनमें से मुंबई में 6, पुणे में 5 और नवी मुम्बई, नंदुरबार तथा धुले में 1-1 शख्स की मौत हुई है। इन 14 मौतों के साथ ही राज्य में मरने वालों की संख्या 283 हो गई है, जिनमें से सिर्फ मुंबई में ही 167 लोगों की मौत हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement