A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश मायावती और अखिलेश की तरह योगी आदित्यनाथ ने भी उठाया ये बड़ा कदम

मायावती और अखिलेश की तरह योगी आदित्यनाथ ने भी उठाया ये बड़ा कदम

नई दिल्ली: दिल्ली से यूपी लौटते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी कैबिनेट में मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया है। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के पास संसदीय कार्य मंत्रालय रहेगा तो वहीं दूसरे

yogi adityanath- India TV Hindi yogi adityanath

नई दिल्ली: दिल्ली से यूपी लौटते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी कैबिनेट में मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया है। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के पास संसदीय कार्य मंत्रालय रहेगा तो वहीं दूसरे उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य लोक निर्माण विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे। मंत्रालयों के बंटवारे में सबसे बड़ी बात ये है कि योगी ने गृह मंत्रालय अपने पास रखा है ठीक वैसे ही जैसे अखिलेश और मायावती ने किया था।

ये भी पढ़ें

बता दें कि इससे पहले यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और मायावती ने भी गृह मंत्रालय अपने पास रखा था। शपथग्रहण के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली आकर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी प्रमुख अमित शाह से मुलाकात की थी। माना जा रहा था कि दिल्ली आकर योगी ने मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर पार्टी प्रमुख अमित शाह और पीएम मोदी से इस बारे में चर्चा की थी।

देखिए वीडियो-

विभागों के बंटवारे की घोषणा से पहले शासन ने मं‌त्रियों की सूची राजभवन भेजी। राज्यपाल राम नाईक ने सीएम के प्रस्ताव पर दोनों उप मुख्यमंत्रियों सहित सभी 22 मंत्री, 9 राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा 13 राज्यमंत्रियों को विभाग आवंटित करने पर अपना अनुमोदन प्रदान किया। 

आगे की स्लाइड में देखिए किसे क्या मिला?

Latest Uttar Pradesh News