A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश वाराणसी के रैन बसेरों में पहुंचे सीएम योगी, बांटा कंबल और भोजन

वाराणसी के रैन बसेरों में पहुंचे सीएम योगी, बांटा कंबल और भोजन

सीएम योगी ने वाराणसी के रैन बसेरों का निरीक्षण किया और इस दौरान वहां रह रहे लोगों को कंबल और भोजन अपने हाथों से बांटा।

वाराणसी के रैन बसेरों में पहुंचे सीएम योगी- India TV Hindi Image Source : ANI वाराणसी के रैन बसेरों में पहुंचे सीएम योगी

पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तो कई दिनों से लोगों को सूर्य का दर्शन तक नहीं हुआ है। ऐसे में प्रशासन की तरफ से रैन बसेरों में रहने वालों लोगों के लिए अलाव, भोजन और कंबल की व्यवस्था की गई है। इसी सिलसिले में रविवार को सीएम योगी ने वाराणसी के रैन बसेरों का निरीक्षण किया और इस दौरान वहां रह रहे लोगों को कंबल और भोजन अपने हाथों से बांटा। दरअसल, सर्दी का सितम ऐसा है कि लोग रजाई और कम्बलों से निकलने से बच रहे हैं। 

स्कूलों की बढ़ी छुट्टियां

हाड़ कंपा देने वाली ठंड और घना कोहरा के चलते उत्तर प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। शनिवार को बनारस, गोरखपुर, कुशीनगर में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई। इससे पहले शुक्रवार को भी कई जिलों में रविवार तक स्कूल बंद रखने के आदेश हुए थे। माना जा रहा है कि सोमवार को फिर से छुट्टी हो सकती है। 

बनारस के डीएम ने दिया ये आदेश

बनारस में जिलाधिकारी एस राजलिंगम के निर्देश पर कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। यह आदेश सभी प्राथमिक विद्यालय, सीबीएसई बोर्ड, आईसीएसई बोर्ड और मदरसा बोर्ड पर लागू होगा। इससे पहले गुरुवार को वाराणसी और चित्रकूट समेत कई जिलों में 12वीं तक के स्कूलों को इस हफ्ते बंद रखने का आदेश जारी किया गया था।  

Latest Uttar Pradesh News