A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश गाजियाबाद: ऑटो चालक मौत मामले में 4 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

गाजियाबाद: ऑटो चालक मौत मामले में 4 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

चौकी के प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ मंगलवार को FIR दर्ज की गयी और उन्हें निलंबित कर दिया गया।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

गाजियाबाद की कनावनी पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा कथित तौर पर पिटाई में ऑटो चालक की मौत के बाद चौकी के प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ मंगलवार को FIR दर्ज की गयी और उन्हें निलंबित कर दिया गया। गाजियाबाद के पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा के आदेश के बाद मृतक ऑटो चालक धर्मपाल यादव के चचेरे भाई मुरारी की शिकायत पर कनावनी पुलिस चौकी प्रभारी उप निरीक्षक अमित कुमार, आरक्षी रविंद्र और दो अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। 

पांच घंटे तक लगाया जाम

कनावनी पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा कथित तौर पर पिटाई में ऑटो चालक की मौत के बाद इंदिरापुरम कोतवाली इलाके में ऑटो चालकों के एक समूह ने सोमवार को पांच घंटे से अधिक समय तक सीआईएसएफ रोड को बंद कर दिया। मृतक ऑटो चालक के चचेरे भाई मुरारी ने पत्रकारों को बताया कि उनके भाई धर्मपाल यादव (25) को रविवार रात कनावनी पुलिस चौकी में पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर पीटा था, जिसके कारण उनके सीने में दर्द हुआ। अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी।

4 पुलिसकर्मी निलंबित

धर्मपाल की मौत की सूचना मिलते ही ऑटो चालक पुलिस चौकी पर जमा हो गए और करीब पांच घंटे तक यातायात जाम कर दिया। ऑटो चालक मृतक की पत्नी के लिए मुआवजे और सरकारी नौकरी की मांग कर रहे थे। उन्होंने धर्मपाल से मारपीट करने वाले दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। अधिकारियों ने बताया कि चौकी प्रभारी समेत चारों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिसकर्मियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 ए और अन्य संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

Latest Uttar Pradesh News