A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Noida News: नोएडा की 6 कंपनियों और उनके मालिकों के खिलाफ केस दर्ज, फर्जी तरीके से करोड़ों रुपए का ITC हासिल करने का आरोप

Noida News: नोएडा की 6 कंपनियों और उनके मालिकों के खिलाफ केस दर्ज, फर्जी तरीके से करोड़ों रुपए का ITC हासिल करने का आरोप

Noida News: नोएडा में धोखाधड़ी के आरोप में छह कंपनियों और उनके मालिकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। सभी लोगों पर फर्जी तरीके से पंजीकरण कराकर करोड़ों रुपए का आईटीसी हासिल करने का आरोप है।

UP Police- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO UP Police

Highlights

  • नोएडा की 6 कंपनियों और उनके मालिकों के खिलाफ केस दर्ज
  • सभी पर फर्जी तरीके से पंजीकरण कराकर करोड़ों रुपए का ITC हासिल करने का आरोप
  • सूचना के आधार पर 23 अप्रैल को नोएडा की 22 कंपनियों की जांच की गई थी

Noida News: नोएडा में धोखाधड़ी के आरोप में छह कंपनियों और उनके मालिकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। सभी लोगों पर फर्जी तरीके से पंजीकरण कराकर करोड़ों रुपए का आईटीसी हासिल करने का आरोप है। पुलिस के मुताबिक 23 अप्रैल को नोएडा की 22 कंपनियों की जांच की गई जिनमें 18 कंपनियां ऐसी मिलीं जिन्होंने फर्जी तरीके से अपना पंजीकरण कराया था। इनके खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।   

धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज

नोएडा की थाना सेक्टर 39 पुलिस ने उत्तर प्रदेश वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विभाग में फर्जी तरीके से अपना पंजीकरण कराने और इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) हासिल करने के आरोप में इन छह कंपनियों एवं उनके मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि जीएसटी अधिकारी नरोत्तम सिंह की शिकायत पर थाना सेक्टर 39 पुलिस ने छह कंपनियों के मालिकों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि आरोप है कि इन लोगों ने जीएसटी में फर्जीवाड़ा करके अपनी कंपनियों का पंजीकरण कराया और फर्जी बिल बनाकर आईटीसी प्राप्त किया।

22 कंपनियों की जांच की गई

राज्य वस्तु एवं सेवा कर विभाग के संयुक्त आयुक्त मनोज विश्वकर्मा ने कहा, ‘‘हमें सूचना मिली थी कि नोएडा गाजियाबाद की कई कंपनियां जीएसटी विभाग में फर्जी तरीके से अपना पंजीकरण कराकर करोड़ों रुपए का आईटीसी हासिल कर रही हैं।’’ उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर 23 अप्रैल को नोएडा की 22 कंपनियों की जांच की गई, जिनमें 18 कंपनियां ऐसी मिलीं, जिन्होंने फर्जी तरीके से अपना पंजीकरण कराया था। उन्होंने बताया कि अभी कुछ और कंपनियों के खिलाफ मामला दर्ज होना बाकी है। 

Latest Uttar Pradesh News