A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश के दो जिलों में भयानक सड़क हादसा, जीप और ट्रक की टक्कर में चार लोगों की मौत, नौ घायल

उत्तर प्रदेश के दो जिलों में भयानक सड़क हादसा, जीप और ट्रक की टक्कर में चार लोगों की मौत, नौ घायल

UP में सड़क हादसों की बाढ़ सी आ गई है। सड़क हादसे दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 6 महीने में प्रदेश के कई जिलों में हुए भीषण सड़क हादसों में कई लोगों ने जान गवांई है तो कई अस्पतालों के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती हैं।

उत्तर प्रदेश में सड़क हादसा।- India TV Hindi उत्तर प्रदेश में सड़क हादसा।

UP में सड़क हादसों की बाढ़ सी आ गई है। सड़क हादसे दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 6 महीने में प्रदेश के कई जिलों में हुए भीषण सड़क हादसों में कई लोगों ने जान गवांई है तो कई अस्पतालों के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती हैं। सड़क हादसे की मूल वजह लोगों का सड़क सुरक्षा के नियमों का न मानना है।

आगरा में जीप और ट्रक की टक्कर में चार लोगों की मौत

आगरा जिले के फतेहपुर सीकरी इलाके में शनिवार को बारात ले कर जा रही एक जीप के एक ट्रक से टकरा जाने की घटना में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई, जबकि नौ अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि यह हादसा आगरा-जयपुर राजमार्ग पर स्थित कोरई टोल प्लाजा के निकट सुबह करीब पांच बजे हुआ। उन्होंने कहा कि वाहन राजस्थान के अजमेर से दूल्हे और उसके परिवार सहित बारातियों को लेकर बिहार के पटना जा रहा था। 

जीप ड्राइवर को निंद आने से हुआ हादसा

पुलिस के अनुसार, जीप चालक को गाड़ी चलाते समय नींद आ गई, जिसके चलते यह दुर्घटना हुई। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों और टोल प्लाजा के कर्मचारियों ने घायलों को बचाया और उन्हें अस्पताल पहुंचाया। आगरा के पुलिस अधीक्षक (पश्चिम) सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि परिवार के तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि जीप के चालक ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। घायलों का उपचार चल रहा है। गुप्ता ने बताया कि शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और शिकायत दर्ज होने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

उन्नाव में तीन वाहनों में टक्कर के बाद आग लगी, ड्राइवर-कंडक्टर समेत तीन की मौत

वहीं उत्तर प्रदेश के उन्‍नाव जिले के अजगैन थाना क्षेत्र में कानपुर-लखनऊ राजमार्ग पर चमरौली के निकट शुक्रवार की सुबह तीन वाहनों की आपस में टक्कर होने से उनमें आग लग गई। जिससे इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई। हसनगंज के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) दीपक कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार की सुबह पांच बजे अजगैन थाना क्षेत्र में चमरौली स्कूल के पास डीसीएम, ट्रेलर और डंपर में भिड़ंत हो गई थी। इस दुर्घटना के चलते दो वाहनों में आग लग गई। उन्होंने बताया कि घटना में डीसीएम चालक और डंपर चालक तथा परिचालक की जलकर मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि वाहन नंबर के आधार पर सभी मृतकों की पहचान कर ली गई है। 

हादसे में 3 लोग जिंदा जले

सीओ ने बताया कि वाहन मालिकों से बात करने के बाद मृत डीसीएम चालक की शिनाख्त पप्पू सिंह (52) और डंपर के चालक बलवीर सिंह (42) और परिचालक सतीश कुमार (46) के रूप में हुई है, ये दोनों सगे भाई हैं। अधिकारी ने बताया कि बताया तीनों वाहनों में डीसीएम जिसमें लकड़ी लदी थी सबसे आगे थी, उसके ब्रेक लेने पर पीछे चल रहा ट्रेलर उसमें आकर भिड़ गया। इस भिड़ंत में डीसीएम के चालक की मौत हो गई और ट्रेलर का चालक तथा परिचालक सुरक्षित है। सबसे पीछे गिट्टी लदा डंपर था जिसके ओवर स्पीड होने से वह भी आकर भिड़ गया। वाहनों की भिड़ंत के बाद उनमें आग लग गई। इस घटना में डंपर के चालक एवं परिचालक जिंदा जल गए। 

Latest Uttar Pradesh News