A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: बुलंदशहर के स्कूल में 6 बच्चे हुए बेहोश, मचा हड़कंप

UP News: बुलंदशहर के स्कूल में 6 बच्चे हुए बेहोश, मचा हड़कंप

UP News: हफ्ते भर पहले भी सुबह की प्रार्थना में दो बच्चे बेहोश हुए थे, तब लगा था कि घर से खाना न खाकर आने की वजह से ऐस हुआ है लेकिन शुक्रवार को जब ज्यादा बच्चे बेहोश हुए तब इस पर सबका ध्यान गया।

Bulandshahr School- India TV Hindi Image Source : TWITTER Bulandshahr School

UP News: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद विकासखंड के गोपालपुर स्थित संविलियन विद्यालय में शुक्रवार को करीब 6 छात्रों के बेहोश होने का मामला सामने आया है। विद्यालय के शिक्षकों ने आरोप लगाया कि स्कूल के पास औद्योगिक क्षेत्र होने से जहरीली गैस से बच्चे बेहोश हुए हैं । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को गोपालपुर गांव में संविलियन विद्यालय में करीब छह बच्चे बेहोश हो गए। उन्होंने बताया कि बच्चों के बेहोश होने पर विद्यालय में हड़कंप मच गया और मौके पर पहुंचे डॉक्टरों ने बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की।

जहरीली गैस निकलने की वजह से बेहोश हुए बच्चे
मामले की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। विद्यालय की कार्यवाहक प्रधानाचार्य सीमा वर्मा ने आरोप लगाया कि यहां आसपास औद्योगिक क्षेत्र है और उससे जहरीली गैस निकलने की वजह से 5-6 बच्चे बेहोश हो गए। उन्होंने बताया हफ्ते भर पहले भी सुबह की प्रार्थना में दो बच्चे बेहोश हुए थे, तब लगा था कि घर से खाना न खाकर आने की वजह से ऐस हुआ है लेकिन शुक्रवार को जब ज्यादा बच्चे बेहोश हुए तब इस पर सबका ध्यान गया।

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने मौके से लिए सैंपल
जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने बताया शुक्रवार सुबह प्रार्थना के दौरान कुछ बच्चों के बेहोश होने की शिकायत मिली थी। उन्होंने कहा कि अब बच्चों की हालत ठीक है। सिंह ने बताया कि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने मौके से नमूने लिए हैं। उन्‍होंने कहा कि विद्यालय के आसपास औद्योगिक क्षेत्र है और मौके की छानबीन के बाद उपजिलाधिकारी ने प्रथम दृष्टतया बताया कि जहरीली गैस जैसा कुछ नहीं है, लेकिन फिर भी नमूने लिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि उसके जो भी नतीजे आएंगे उसके अनुसार कार्यवाही होगी।

Latest Uttar Pradesh News