A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत, 8 घायल

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत, 8 घायल

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, ललितपुर और संभल जिलों में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से शनिवार को पांच लोगों की मौत हो गई।

Thunderstrom- India TV Hindi Thunderstrom

Highlights

  • उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई
  • गोरखपुर में दो, ललितपुर में दो और संभल में एक की मौत
  • विभिन्न जिलों में आठ व्यक्ति घायल हो गये हैं

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, ललितपुर और संभल जिलों में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से शनिवार को पांच लोगों की मौत हो गई। उत्तर प्रदेश शासन के राहत आयुक्‍त कार्यालय से शनिवार की शाम जारी एक बयान में यह जानकारी दी। बयान के मुताबिक, शनिवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से गोरखपुर में दो, ललितपुर में दो और संभल में एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके अलावा, ललितपुर में आठ व्यक्ति घायल हो गये हैं। बयान के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये सहायता राशि देने के निर्देश दिये हैं। घायलों का उपचार किया जा रहा है। 

अमरनाथ गुफा के पास हादसे से जुड़ी किसी भी जानकारी के टोल-फ्री नंबर पर कॉल करें

बयान के अनुसार, जम्मू कश्मीर में अमरनाथ गुफा के पास शुक्रवार को बादल फटने की घटना में फंसे या लापता लोगों के बारे में जानकारी हासिल करने और सहायता के लिए राजस्व आयुक्त कार्यालय 24 घंटे राज्य स्तरीय आपातकालीन संचालन केंद्र चला रहा है और केंद्र के टोल फ्री नंबर 1070 पर किसी भी प्रकार की जानकारी या मदद के लिए संपर्क किया जा सकता है। जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ गुफा के पास शुक्रवार को बादल फटने से कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लापता हो गए। लापता लोगों की तलाश जारी है।

सैलाब से तीर्थस्थल के बाहर बने आधार शिविर में पानी घुस गया, जिससे 25 टेंट और तीन कम्यूनिटी किचन क्षतिग्रस्त हो गई। शनिवार सुबह एक बार फिर से बचाव अभियान शुरू किया गया और हेलिकॉप्टर के जरिए छह तीर्थयात्रियों को सुरक्षित निकाला गया। मरीजों को नीलागरार हेलीपैड पहुंचाया जा रहा है जहां पर सैन्य चिकित्सा दल उनका इलाज कर रहे हैं और उन्हें फिर आगे भेजा जा रहा है।

Latest Uttar Pradesh News