A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh News: सपा विधायक के भाई का मकान गैंगस्टर अधिनियम के तहत कुर्क

Uttar Pradesh News: सपा विधायक के भाई का मकान गैंगस्टर अधिनियम के तहत कुर्क

Uttar Pradesh News: बाराबंकी जिला प्रशासन ने सदर सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक धर्मराज यादव के भाई का मकान गैंगस्टर अधिनियम के तहत बुधवार को कुर्क कर लिया।

Uttar Pradesh Police- India TV Hindi Uttar Pradesh Police

Highlights

  • धर्मराज यादव के भाई का मकान कुर्क किया गया
  • 1.25 करोड़ रुपए कीमत की संपत्ति कुर्क

Uttar Pradesh News: बाराबंकी जिला प्रशासन ने सदर सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक धर्मराज यादव के भाई का मकान गैंगस्टर अधिनियम के तहत बुधवार को कुर्क कर लिया। पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि जिला प्रशासन ने अवैध रूप से मिट्टी का खनन कर उसे बेचने जैसे आपराधिक कृत्य कर चल-अचल सम्पत्ति अर्जित करने वाले गिरोह के सदस्य अर्जुन यादव (विधायक का भतीजा है और मकान उसके पिता के नाम है)के मकान की कुर्की की गई है, जिसकी कीमत लगभग 1.25 करोड़ रुपये है।

उन्होंने बताया कि अर्जुन यादव बाराबंकी सदर सीट से सपा विधायक धर्मराज यादव के भाई धर्मेंद्र का बेटा है। कुर्क किया गया मकान अर्जुन के पिता के धर्मेंद्र यादव के नाम है, लेकिन अर्जुन भी उसमें रहता है और मकान के निर्माण में उसका धन भी लगा है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अर्जुन और खनन माफिया विनोद यादव समेत आठ लोगों के खिलाफ वर्ष 2020 में गैंगस्टर अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

मेरठ में पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की संपत्ति भी हुई कुर्क

मेरठ जिला प्रशासन ने एक मुकदमे में फरार उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी (BSP) के वरिष्ठ नेता हाजी याकूब कुरैशी की 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति बुधवार को कुर्क कर ली। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) केशव कुमार ने यहां बताया कि पिछली 31 मार्च को हापुड़ रोड स्थित कुरैशी की फैक्ट्री अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में पुलिस-प्रशासन व कई अन्य विभागों की संयुक्त कार्रवाई में करीब 5 करोड़ रुपये कीमत का अवैध मांस पकड़ा गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने अवैध तरीके से मांस की पैकिंग करते 10 कर्मचारियों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया था।

कुरैशी और उनके दोनों बेटे फरार

उन्होंने बताया कि इस मुकदमे में याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, बेटे इमरान और फिरोज समेत 17 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया था। उन्होंने बताया कि कुरैशी के घर पर कुर्की वारंट चस्पा किया गया था, जिसमें आदेश दिया था कि कुरेशी अपने परिवार के साथ कोर्ट में पेश हो जाएं, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने बताया कि इसी मामले में हाजी याकूब कुरैशी और उनके दोनों बेटे फरार हैं। कुमार ने बताया कि पुलिस प्रशासन की टीम ने बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री कुरैशी की कोठी और फैक्ट्री पर कुर्की की कार्रवाई शुरू की। उन्होंने बताया कि इस दौरान 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति पुलिस ने कुर्क कर ली है।

Latest Uttar Pradesh News