A
Hindi News जम्मू और कश्मीर Video जम्मू-कश्मीर में दर्दनाक हादसा, चारों तरफ बर्फ-ही-बर्फ और गहरी खाई में जा गिरी कैब, 5 पर्यटकों की मौत

Video जम्मू-कश्मीर में दर्दनाक हादसा, चारों तरफ बर्फ-ही-बर्फ और गहरी खाई में जा गिरी कैब, 5 पर्यटकों की मौत

जम्मू-कश्मीर में हुए इस हादसे में 5 पर्यटकों की मौत की खबर सामने आ रही है। ये हादसा श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित जोजिला दर्रे पर हुआ है।

जम्मू-कश्मीर में दर्दनाक हादसा। (सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जम्मू-कश्मीर में दर्दनाक हादसा। (सांकेतिक फोटो)

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से बड़े सड़क हादसे की खबर आई है। यहां के गांदरबल जिले में श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक टैक्सी गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 5 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। ये दर्दनाक हादसा जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित जोजिला दर्रे पर हुआ है। हादसे में बचे लोग गंभीर रूप से घायल भी बताया जा रहे हैं।

केरल के थे पर्यटक

जोजिला दर्रे पर हुए इस हादसे में मृतक लोग केरल के रहने वाले थे। वह जम्मू कश्मीर में पर्यटन पर आए थे। हादसे के वक्त टैक्सी में 8 लोग सवार थे जिनमें से एक ड्राइवर भी था। इनमें से 5 की मौत हो गई और 3 घायल हैं। घायल की हालत गंभीर बताई गई है। हादसे के बाद सोनमर्ग पुलिस ने मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया है।

कैसे हुआ हादसा?

खबरों के मुताबिक कहा जा रहा है कि केरल के पर्यटक टैक्सी से सोनमर्ग जा रहे थे। जब उनका वाहन जोजिला दर्रे पर पहुंचा तो यहां सड़क से फिसलकर गहरी खाई में जा गिरा। यहां 4 की मौत हो चुकी थी। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था। अब इस घटना में 5 पर्यटकों की मौत की खबर सामने आई है।

सामने आया विवरण

जोजिला दर्रे पर हुई इस दर्दनाक दुर्घटना में मृत्यु और घायल व्यक्तियों का विवरण सामने आ गया है। हादसे का शिकार सभी लोग केरल के चित्तूर जिले के रहने वाले हैं और एक ड्राइवर जम्मू-कश्मीर का था। हादसे में अरुण, राजेश, मनुज बुरी तरह घायल हैं जिनका SKIMS सौरा और पीएचसी सोनमर्ग में इलाज किया जा रहा है। वहीं, वाहन चालक ऐजाज, विग्नाश, राहुल, सुदेश व अनिल नाम के व्यक्ति की मौत हो गई है।

बीते महीने भी हुआ था हादसा

जम्मू-कश्मीर के डोडा में भी बीते महीने भी बड़ा सड़क हादसा सामने आया था। यहां  एक यात्रियों से पूरी भरी बस ही खाई में जा गिरी जिस कारण  बस में यात्रा कर रहे 36 लोगों की मौत हो गई और कई गंभीर रूप से घायल हुए थे। हादसे का शिकार हुई बस में 55 यात्री सवार थे और यह बस जम्मू से किश्तवाड़ की ओर जा रही थी। (रिपोर्टर: आकिब रसूल)

ये भी पढ़ें- 'गौमूत्र वाले राज्यों में ही चुनाव जीती है भाजपा'-DMK नेता के बयान पर मचा बवाल, कांग्रेस ने झाड़ा पल्ला