Tuesday, February 27, 2024
Advertisement

'गौमूत्र वाले राज्यों में ही चुनाव जीती है भाजपा'-DMK नेता के बयान पर मचा बवाल, कांग्रेस ने झाड़ा पल्ला

डीएमके सांसद सेंथिलकुमार ने लोकसभा में कहा कि भाजपा की चुनाव जीतने की शक्ति केवल हिंदी पट्टी के राज्यों में है जिन्हें हम आमतौर पर गौमूत्र राज्य कहते हैं। उनके इस बयान पर भाजपा ने कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: December 05, 2023 20:03 IST
 DMK सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार का विवादित बयान। - India TV Hindi
Image Source : ANI DMK सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार का विवादित बयान।

लोकसभा में मंगलवार को DMK सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार द्वारा दिए गए 'गौमूत्र' वाले बयान पर बवाल बढ़ता जा रहा है। तमिलनाडु की सत्ताधारी दल डीएमके पार्टी के सांसद ने संसद में हिंदी पट्टी के राज्यों को ‘गौमूत्र राज्य’ की संज्ञा दी थी उनका ये बयान हाल के विधानसभा चुनावों में राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भाजपा को मिली जीत की ओर इशारा था। उनके ऐसा बोलते ही संसद से लेकर बाहर के राजनीतिक गलियारों में हंगामा खड़ा हो गया। भाजपा ने सेंथिलकुमार के इस बयान का विरोध तो किया ही साथ ही कांग्रेस ने भी उनके इस बयान से पल्ला झाड़ लिया है।

क्या बोले थे सेंथिलकुमार?

डीएमके सांसद सेंथिलकुमार ने जम्मू कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक’ और ‘जम्मू कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक’ पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि "इस देश की जनता को सोचना चाहिए कि भाजपा की चुनाव जीतने की शक्ति केवल हिंदी पट्टी के राज्यों में है जिन्हें हम आमतौर पर गौमूत्र राज्य कहते हैं।" सेंथिलकुमार ने आगे कहा कि "आप (भाजपा) दक्षिण भारत में नहीं आ सकते। आप देख लीजिए कि केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में चुनाव परिणाम क्या आया। हम वहां बहुत मजबूत हैं। आप वहां पैर जमाने का सपना कभी पूरा नहीं कर सकते।"

भाजपा ने राहुल गांधी को घेरा

भाजपा के नेताओं ने डीएमके सांसद के बयान की निंदा की और पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछा कि क्या वह उत्तर भारतीयों के खिलाफ अपने सहयोगी दल के अपमानजनक बयानों से सहमत हैं। बता दें कि 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को केवल दक्षिण भारत के राज्य तेलंगाना में जीत मिली है। कांग्रेस के दबदबे वाली I.N.D.I गठबंधन में भी डीएमके एक अहम साझेदार है।

कांग्रेस ने पल्ला झाड़ा

द्वारा उत्तर भारत मे "गौमाता" पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर महाराष्ट्र कोंग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री मिलिंद देवड़ा ने ट्वीट कर नाराजगी जताई और इसे अफसोसजनक बताया। ट्वीट में उन्होंने लिखा कि वो खुद भी सनातनी है और dmk सांसदों के बार-बार गौमाता और सनातन धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी और देश को उत्तर-दक्षिण में बटवारा करने से INDIA गठबंधन और नुकसान और भाजपा को फायदा होगा। वहीं, कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने कहा कि डीएमके की राजनीति अलग है। कांग्रेस उनकी राजनीति से सहमत नहीं है। कांग्रेस 'सनातन धर्म' और 'गौमाता' में भी विश्वास करती है। हम आगे बढ़ने में विश्वास करते हैं। सभी धर्मों के लोगों के साथ आगे बढ़ें।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement