A
Hindi News जम्मू और कश्मीर सीजफायर उल्लंघन पर भड़के जम्मू-कश्मीर के नेता बुखारी, कहा- पाकिस्तान ये न समझे की सरकार चुनाव में व्यस्त है

सीजफायर उल्लंघन पर भड़के जम्मू-कश्मीर के नेता बुखारी, कहा- पाकिस्तान ये न समझे की सरकार चुनाव में व्यस्त है

जम्मू-कश्मीर में एक ओर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है तो वहीं, प्रदेश में आतंकी गतिविधियां भी तेज हो गई हैं। राज्य में 24 घंटे में हुई 2 बड़ी आतंकी घटनाओं ने पुलिस को हैरान कर दिया है।

सीजफायर उल्लंघन पर भड़के बुखारी। - India TV Hindi Image Source : PTI/ANI सीजफायर उल्लंघन पर भड़के बुखारी।

पाकिस्तान की ओर से सीमा पर बार-बार हो रहे सीजफायर के उल्लंघन के विरोध में अब जम्मू-कश्मीर के स्थानीय राजनीतिक दल भी खुलकर सामने आ गए हैं। अरनिया, आरएस पुरा में पाकिस्तान द्वारा अकारण सीजफायर के उल्लंघन पर 'जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी' के नेता अल्ताफ बुखारी ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी जारी कर दी है। बुखारी ने सीधे शब्दों में कह दिया है कि पाकिस्तान ये न समझे की भारत सरकार चुनाव में व्यस्त है।

क्या बोले बुखारी?
पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए जम्मू-कश्मीर के नेता अल्ताफ बुखारी ने कहा- "मुझे लगता है कि हमारा पड़ोसी देश सोचता है कि हमारा नेतृत्व अब चुनावों में व्यस्त है। लेकिन हमारे प्रधानमंत्री इतने मजबूत हैं कि वह देश को सुरक्षित रख सकते हैं। मुझे यकीन है कि सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।"

आतंकी घटनाओं पर भी बोले
जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुई आतंकी घटनाओं पर अल्ताफ बुखारी ने कहा कि कुछ कुख्यात तत्व हैं और हमें उनके खिलाफ लड़ना होगा। जम्मू-कश्मीर के लोग शांति के लिए खड़े हैं। ये कोई लक्षित हत्या नहीं है, कुछ स्थानीय विक्षिप्त लोग इस घटना के पीछे हैं। बुखारी ने कहा कि यह 1990 नहीं है। जम्मू-कश्मीर के लोग इसकी अनुमति नहीं देंगे। बुखारी ने विश्वास दिलाया कि जम्मू-कश्मीर के लोग निर्दोष लोगों की हत्या को रोकने के लिए खड़े होंगे। उन्होंने इन मुद्दों पर प्रधानमंत्री से बात करने की भी बात कही। 

24 घंटे में 2 आतंकी घटनाएं
जम्मू-कश्मीर में बीते दिन श्रीनगर के ईदगाह इलाके में पुलिस के इंस्पेक्टर मंसूर अहमद वानी को गोली मारी गई थी। इसके बाद सोमवार को पुलवामा में एक गैर स्थानीय मजदूर पर गोलियां चला कर उसकी हत्या कर दी। मृतक का नाम मुकेश है और वह उत्तर प्रदेश का रहने वाला था। इन दोनों ही वारदातों में आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा का हाथ बताया जा रहा है। 

ये भी पढ़ें- दिल्ली: CM अरविंद केजरीवाल की भी मुश्किलें बढ़ीं, ED ने भेजा नोटिस, 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया

ये भी पढ़ें- कश्मीर में 24 घंटे के भीतर 2 आतंकी हमले, फिर शुरू हुआ टारगेट किलिंग का सिलसिला